जेपी नड्डा ने की नियुक्ति, बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के प्रभारी होंगे देवेंद्र फडणवीस

0
3

 पटना 
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पार्टी का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह की तरफ से जारी एक पत्र में कहा गया है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देवेंद्र फडणवीस को आगामी बिहार विधानसभा चुनाव हेतु चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू होगी।

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए देवेंद्र फडणवीस को बीजेपी का प्रभारी बनाए जाने की चर्चा पहले ही चल रही थी। हालांकि बुधवार को इस संबंध में आधिकारिक घोषणा कर दी गई है। चुनाव के लिए देवेंद्र फडणवीस कई बार बिहार दौरे पर जा चुके हैं। अभी हाल ही में वे बीजेपी युवा मोर्चा के नव नियुक्त अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या के साथ बिहार गए हुए थे। इस दौरान उन्होंने राजद नेता तेजस्वी यादव के 10 लाख नौकरी देने के वादे पर तंज कसते हुए कहा था कि वे बिहार के युवाओं को 10 लाख तमंचा देंगे, नौकरी नहीं।

सुशांत सिंह राजपूत मौत का मामला बिहार में एक बड़ा मुद्दा बन गया है। महाराष्ट्र की महा विकास अगाडी गठबंधन की सरकार पर इस मामले में उचित कार्रवाई नहीं करने का आरोप भी लगा है। ऐसी चर्चा है कि उसी मुद्दे को भुनाने के लिए बीजेपी ने देवेंद्र फडणवीस को बिहार चुनाव की जिम्मेदारी दी है। हालांकि बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा है कि हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं और विपक्ष को चुनौती देते हैं कि वे विकास को मुद्दा बनाए।