छेड़छाड़ को लेकर दो पक्ष भिड़े, पथराव-फायरिंग, कई घायल

0
2

अलीगढ़  
अलीगढ़ में थाना क्वार्सी क्षेत्र के गांव बरहेती में रविवार देर रात बाइक सवार भाई-बहन को टक्कर मारने व छेड़छाड़ करने पर दो पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। ग्रामीणों ने आरोपियों की जमकर धुनाई करते हुए उनकी गाड़ी पर पथराव कर दिया। बचाव में आरोपी पक्ष के लोगों ने ग्रामीणों पर फायरिंग कर दी। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

गांव बरहेती निवासी युवक के परिवार में एक महिला की जेएन मेडिकल कॉलेज में डिलीवरी हुई है। युवक देर रात अपनी 19 वर्षीय बहन के साथ बाइक पर अस्पताल में भर्ती भाभी को खाना देकर घर लौट रहा था। आरोप है कि गांव के तालाब में मछली पालन का पट्टा चलाने वाले गुड्डू उर्फ चाहत निवासी नई बस्ती का नौकर अनवार निवासी बहरामपुर मछलियों को चारा डालकर बाइक से लौट रहा था। उसने युवक की बाइक में टक्कर मार दी। विरोध करने पर दोनों में मारपीट हो गई।

आरोप है कि अनवार ने युवक की बहन के साथ छेड़खानी की और कपड़े फाड़ दिए। शोर सुनकर ग्रामीण इकट्ठा हो गये। देखते ही देखते विवाद ने तूल पकड़ लिया। इसी बीच तालाब के पट्टा मालिक गुड्डू भी साथी शाकिर संग अपनी एस क्रॉस कार में पहुंच गया। उसने पहुंचते ही करीब आधा दर्जन राउंड फायरिंग कर दी। गांव के ही प्रमोद के बाजू को रगड़ती हुई गोली निकल गई। फायरिंग व मारपीट के शोर पर काफी संख्या में लोग गांव से एकत्रित होकर पहुंच गए और उन्होंने गुड्डू पक्ष को दौड़ा लिया। इस दौरान गुड्डू तो पिस्टल से फायरिंग करता हुआ भाग गया, जबकि ग्रामीणों ने उसके साथ आए शाकिर व पहले से मौजूद नौकर अनवार की जमकर धुनाई कर दी। आक्रोशित लोगों ने पथराव कर गाड़ी क्षतिग्रस्त कर दी।

गुस्साए ग्रामीण ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर घायलों को लेकर थाने आ गए। सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर क्वार्सी छोटेलाल गांव पहुंचे और गाड़ी को खिंचवाकर थाने ले आए। गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। गांव में देर रात तक तनावपूर्ण माहौल बना था। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है। अधिकारी भी पल-पल की अपडेट ले रहे हैं।

भीड़ को देखते हुए थाने पर बुला ली पीएसी
थाने पर भीड़ को ध्यान में रखते हुए वहां पीएसी बुला ली गई। एसडीएम कोल अनीता यादव, एसीएम रंजीत सिंह, सीओ प्रथम सुदेश गुप्ता आदि भी थाने पहुंच गए। अधिकारियों ने ग्रामीणों को बमुश्किल समझाया। पुलिस ने बवाल की आशंका को देखते हुए घायलों को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया है। एक पक्ष को मलखान सिंह जिला अस्पताल तो दूसरे पक्ष को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया।

थाने में किसी पक्ष ने नहीं दी तहरीर
घटना के बाद थाने में किसी पक्ष की ओर से कोई तहरीर देर रात तक नहीं दी गई। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर आरोप लगाते रहे। रजत पक्ष का आरोप था कि छेड़छाड़ को लेकर विवाद हुआ, जबकि गुड्डू पक्ष का कहना था कि सड़क हादसे को लेकर विवाद हुआ। घटना के बाद गांव में तनावपूर्ण माहौल है। एसडीएम कोल समेत विभिन्न अधिकारियों ने गांव से लेकर थाने तक का मौका मुआयना किया है।

घटना के बाद गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है। फिलहाल माहौल पूरी तरह शांत है। अभी किसी पक्ष की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। जो भी तहरीर मिलेगी, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। – छोटेलाल, इंस्पेक्टर, थाना क्वार्सी।

क्वार्सी के गांव बरहेती में दो पक्षों में टक्कर को लेकर मारपीट हो गई थी। जिसमें एक पक्ष की ओर से फायरिंग की गई है। दोनों पक्षों की ओर से लोग घायल हुए हैं। जिनको अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। फिलहाल माहौल पूरी तरह शांत है। – रंजीत सिंह एसीएम द्वितीय।