छलक रहे थे जाम पहुंच गये कप्तान

0
6

बिलासपुर। कोरोना संक्रमण काल में जहां सजग रहने लगातार जिला प्रशासन द्वारा नागरिकों से अपील की जा रही थी वहीं दूसरी ओर रक्षा का दायित्व सम्हालने वाले ही थाने में बैठकर जाम छलका रहे थे और ऐसे में सामने आ गये पुलिस कप्तान। कप्तान को देखते ही ऐसी परिस्थ्तिियों में उनके चेहरे की हवाईयां उडऩा स्वाभाविक था। कप्तान ने मौके पर ही उनके खिलाफ करते हुए लाईन हाजिर कर दिया।

मदिरा पार्टी का यह पूरा वाक्या शहर के सदर थाने का बताया गया है। पुलिस कप्तान दिवाकर शर्मा थानों का जायजा लेने मंगलवार की रात में निकले और पूरे फिल्मी अंदाज में पुलिस के सदर थाने में पहुंच गए। मौके हाल देखकर पुलिस कप्तान को सारा माज?ा एक नज? में ही समझ में आ गया। पुलिस कर्मी शराब की पार्टी करते मिले, कप्तान को सामने देख उनका सारा नशा काफूर हो गया। पुलिस कप्तान ने ऐसे अवसर अपर अपने सख्त तेवर दिखाते हुए दोनों को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया। दोनों मुलाजिमों को बतौर सजा पुलिस लाइन मैदान में 7 दिन का पिठ्ठू ड्रील दिया गया है साथ ही तीन दिन का वेतन भी काट दिया गया। लगे हाथ उन्होंने थाना प्रभारी को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया।

पुलिस कप्तान बिलासपुर कोरोना संक्रमण की स्थिति का अवलोकन करने रात साढ़े ग्यारह बजे अपनी स्वंय की निजी कार से शहर भ्रमण पर मंगलवार रात निकले हुए थे। इसकी जानकारी किसी को नहीं थी फिर एकाएक उन्होने अपनी गाड़ी का रूख सदर थाना की ओर कर दिया। जब वे थाने के अंदर पहुंचे तो उन्हें एएसआई के साथ पुलिस कर्मी शराब पीते हुए मिला। रात्रिपाली डयूटी पर तैनात एएसआईऔर एचएचसी को अल्कोहल सेंसर से चेक किया गया, जिस पर दोनों पुलिस मुलाजिम बावर्दी शराब का सेवन करते हुए पाए गए। जांच में एएसआई मदन लाल संधू में शराब की मात्रा 19 मिलीग्राम और एचएचसी हंसराज में 41 मिलीग्राम शराब पायी गई।