छत्तीसगढ़ में कोरोना बेकाबू, रोकथाम के लिए तत्काल करें मदद

0
2

रायपुर
छत्तीसगढ़ में कोरोना बेकाबू हो गया है और इसके रोकथाम के लिए मदद की तत्काल जरुरत की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों ने रविवार को दिल्ली में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से चर्चा की। हर्षवर्धन ने उन्हें भरोसा दिलाया कि छत्तीसगढ़ सरकार को कोरोना के रोकथाम के लिए हर संभव मदद दी जाएगी।

भाजपा सांसद सुनील सोनी, विजय बघेल, अरूण साव, मोहन मंडावी और गोमती साय ने सेंट्रल हॉल में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में कोरोना बेकाबू हो गया है। रोजाना सैकड़ों मामले आ रहे हैं। राज्य सरकार इससे निपटने में असफल रही है। बड़ी संख्या में मौतें हो रही हैं। भाजपा सांसदों ने केन्द्रीय मंत्री से छत्तीसगढ़ सरकार को जरूरी मदद देने का आग्रह किया। ताकि किसी तरह कोरोना फैलाव को रोका जा सके।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने सांसदों को बताया कि कोरोना से निपटने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार को हर तरह की मदद दी गई है। किसी तरह का भेदभाव नहीं किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि केन्द्र की टीम छत्तीसगढ़ गई हुई है। केन्द्रीय टीम की सुझावों पर अमल करना चाहिए।  हर्षवर्धन ने बताया कि योजनाबद्ध तरीके से काम करने के कारण भोपाल, इंदौर, जयपुर और अन्य शहरों में कोरोना को नियंत्रित किया जा सका है।

उन्होंने सांसदों को बताया कि वे छत्तीसगढ़ सरकार के संपर्क में हैं और उनकी स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव से लगातार चर्चा भी हो रही है।  हर्षवर्धन ने यह भी कहा कि कोरोना के रोकथाम के लिए राज्य सरकार को हरसंभव सहयोग दिया जाएगा।