छत्तीसगढ़ी गानों पर कोरोना मरीज व स्वास्थ्य कर्मियों ने किए डांस

0
1

कवर्धा
महाराजपुर कोविड सेंटर में कोरोना मरीज और स्वास्थ्य कर्मी छत्तीसगढ़ी गाना मोला निक लागे रानी, लाली- लाली लुगरा ह तोर… जैसे फेमस गानों पर जमकर डांस किए। इस दौरान मरीज के साथ पीपीई किट पहकर स्वास्थ्य कर्मी डांस करते हुए नजर आए। इस कोविड सेंटर में अभी 214 मरीज भर्ती है और अब तक 5 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

कवर्धा के महाराजपुर कोविड सेंटर का वीडियो सामने आया। इसमें कोरोना संक्रमितों का जबरदस्त डांस बेहद पसंद किया जा रहा है। मोला निक लागे रानी, लाली- लाली लुगरा ह तोर… जैसे फेमस और सुपर हिट छत्तीसगढ़ी गाने में ठुमके लगाए जा रहे हैं। मरीज के साथ पीपीई किट पहने स्वास्थ्यकर्मी भी इस वीडियो मे झूमते हुए दिख रहे हैं। इस वीडियो को लोग पसंद कर रहे हैं और शेयर भी कर रहे हैं।

जिले के कलेक्टर रमेश कुमार शर्मा ने बताया कि जिले के नगर पालिका कवर्धा, नगर पंचायत पिपरिया और पंडरिया के सभी वार्ड कंटेंनमेंट जोन में हैं। इन जगहों पर लोगों के बाहर आने-जाने और दुकानों को खोलने पर प्रतिबंध है। हम लगातार सभी वार्डों और गांव में मुनादी अथवा लाउडस्पीकर के जरिए संदेश पहुंचा रहे हैं कि कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए आज शहर कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं।

कलेक्टर ने लोगों से कहा कि इसलिए अनावश्यक घर से बाहर ना निकलें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। कलेक्टर ने अपील करते हुए कहा कि सर्दी, खांसी, बुखार, सांस लेने में कठिनाई, स्वाद और सूंघने की क्षमता का अभाव कोरोनावायरस का प्रमुख लक्षण हैं। ये लक्षण दिखाई दे रहें हों तो राज्य शासन के टोल फ्री नम्बर 104 और जिला स्वास्थ्य विभाग के फोन नम्बर 07741232078 पर फोन लगा कर नि:शुल्क कोरोना जांच करवा सकते हैं।