ग्वालियर में मिले 1328 नए कोरोना संक्रमित, 1053 लाेग हुए स्वस्थ

0
5

ग्वालियर
ग्वालियर में काेराेना का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा सामने आया है। 3485 लोगों की कोविड जांच में 1328 संक्रमित मिले हैं। इनमें से 1220 मेडिकल बुलेटिन में बताए गए हैं, जिसमें जेएएच के रेपिड एंटीजन टेस्ट के 108 संक्रमिताें का आंकड़ा नहीं जाेड़ा गया है। इस तरह ग्वालियर में शनिवार काे संक्रमण दर 38 फीसद पर पहुंच गई।

इधर काेराेना से मरने वालाें की संख्या भी अब तक की सर्वाधिक है। 53 लाेगाें की माैत दर्ज की गई है। शहर के नाै श्मशान घाटाें पर 55 शवाें का काेविड प्राेटाेकाल के तहत अंतिम संस्कार किया गया। काेविड प्राेटाेकाल में अंतिम संस्कार के लिए पहुंचे बीस शव एेसे थे, जिनके स्वजनाें का कहना था कि उनके मरीज की माैत अॉक्सीजन की कमी से हुई है। इनमें दाे शव जेएएच के थे, रात में अॉक्सीजन की कमी के चलते शिफ्ट किया गया था, बाद में इनकी माैत हाे गई। जबकि नॉन काेविड मरीज प्रेमवती की भी शिफ्टिंग के बाद जेएएच में माैत हाे गई।

ग्वालियर में पिछले चाैबीस घंटे में कुल 53 लाेगाें की माैत हुई है। इनमें मुरार की 50 वर्षीय फूलश्री, खासगी बाजार निवासी इस्लाम कुरैशी,ग्वालियर के रामदयाल,आनंद नगर के सिया पवार, ग्वालियर के 53 वर्षीय धर्मसिंह, ग्वालियर के 63 वर्षीय एनके वर्मा, ग्वालियर के रामकिशन, ग्वालियर के सीताराम निरंजन, मोहना की 62 वर्षीय अनीसा,भगवान लाल साहू, 65 वर्षीय लक्ष्मण, 74 वर्षीय उर्मिला ,65 वर्षीय बिठोलादेवी, 68 साल के टीकाराम, सिंधी कॉलोनी के 71 वर्षीय छोटेलाल, लक्ष्मीगंज की 64 वर्षीय सुनीता दीक्षित, 85 वर्षीय महेश, 60 वर्षीय रेखा भदौरिया, सिंधिया स्कूल के 65 वर्षीय शशि धरन पिल्लई, समाधिया कॉलोनी के 62 वर्षीय छोटेलाल, 64 वर्षीय रामदयाल, बिरला नगर के सियाराम सिंह तोमर, गश्त का ताजिया के प्रद्युम्न कुमार जैन, रणधीर कॉलोनी के गोपी सिंह, लाला का बाजार के वंशीधर ढींगरा, लक्क्डखाना के विनोद सक्सेना, वायु नगर की शकुंतला देवी ,दो लोग लाइफ केयर हॉस्पिटल आैर तीन जिला अस्पताल मुरार में भर्ती मरीजाें की माैत हुई है। जिनके नाम नहीं मिल सके। वहीं झांसी के 40 वर्षीय मोहित सोनी,सुरेन्द्र साहू, विमला देवी, भिंड की 73 वर्षीय सरोज व मधु,शिवपुरी के 68 वर्षीय महेश गुप्ता, ललितपुर के 57 वर्षीय कचेंदीलाल, ललितपुर के 61 वर्षीय दिनेश कुमार, छतरपुर के अलख प्रकाश, छिबरामऊ के रजनीश कुमार मिश्रा, बनवार के लक्ष्मण सिंह, भोपाल के गौरव श्रीवास्तव के साथ-साथ जेसी श्रीवास्तव, जगदीश की मौत हुई।