ग्राहक सेवा केन्द्र का संचालक 50 लाख लेकर फरार

0
3

  मुजफ्फरपुर
            
बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में ठगी का बड़ा मामला सामने आया है. कांटी थाना क्षेत्र के दामोदरपुर स्थित ग्राहक सेवा केंद्र का संचालक 100 से अधिक लोगों के 50 लाख रुपये लेकर फरार हो गया है. इन लोगों ने ग्राहक सेवा केन्द्र के माध्यम से सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के अपने खाते में रकम जमा कराई थी. बाद में जब लोगों ने बैंक जाकर अकाउंट में रकम चेक की, तो होश उड़ गए. ये पैसा उनके खाते में जमा ही नहीं था.

एसएसपी से की शिकायत

ठगी का शिकार हुए इन लोगों ने एसएसपी मुजफ्फरपुर से शिकायत की. पीड़ित ग्राहक शौकत अली ने बताया कि जब भी वे बैंक जाया करते थे, तो बैंक कर्मचारियों द्वारा कहा जाता था कि 10 हजार से नीचे की रकम ग्राहक सेवा केन्द्र पर जमा करें, बैंक में नहीं.

इसके बाद कोरोना काल में 10 हजार और उससे ज्यादा रकम भी बैंक वालों ने जमा नहीं की, वो सीधे ग्राहक सेवा केन्द्र भेज देते थे.

पीड़ित ने बताया कि सीएसपी संचालक अपनी डायरी में पैसों की एंट्री करने के बाद एक पर्ची दे दिया करता था, लेकिन रकम उनके खाते में नहीं पहुंचती थी. अब जब बैंक में जाकर अकाउंट चेक किए गए, तब जानकारी हुई कि उनके साथ ठगी हुई है.

वहीं मामले को तूल पकड़ता देख अब सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा ने सीएसपी संचालक के खिलाफ कांटी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. पीड़ित लोगों ने आरोप लगाया है कि ठगी के इस पूरे मामले में स्थानीय बैंक की भूमिका भी संदिग्ध है.