कांग्रेस ने की चुनाव आयोग को शिकायत, बड़े पैमाने पर हेराफेरी की संभावना

0
5

भोपाल
कांग्रेस ने विधानसभा चुनावों के दौरान बड़े पैमाने पर डाक मत पत्रों के जरिए हेराफेरी किए जाने की संभावना जताते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीरा राणा को शिकायत की है।

कांग्रेस के चुनाव कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया ने अपनी शिकायत में कहा है कि ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में बीएलओ निर्मल गुप्ता ने अपने मोबाइल नंबर पर एक संदेश जारी किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि मतदान केन्द्र से प्राप्त बारह डी फार्म में पचास प्रतिशत से कम मतदाताओं से पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान की सहमति दी गई है। इस कार्य के प्रति कलेक्टर ने अप्रसन्नता व्यक्त की है। इसके बाद उनके द्वारा किए गए काम का अन्य एजेंसी से मौके पर भौतिक सत्यापन कराने के निर्देश दिए गए है। शिकायत में कहा गया है कि बीएलओ उप चुनाव में अस्सी वर्ष से अधिक के वृद्ध,  दिव्यांग और कोविड पीड़ित तथा संदिग्ध मतदाताओ के लिए जारी डाक मतपत्र में पचास प्रतिशत द्वारा ही मतदाताओं की सहमति देना बताकर समूचे विधानसभा क्षेत्र में डाक मत से ही मतदान कराकर एकतरफा भाजपा के पक्ष में चुनाव कराने की योजना पर काम कर रहे है।

उन्होंने बीएलओ निर्मल गुप्ता के वाटसएप संदेश की जांच कराने और कलेक्टर द्वारा पचास प्रतिशत से कम मतदाताओं की सहमति पर अप्रसन्नता व्यक्त करने के कारण  की जांच कराने की मांग की है। उनका कहना है कि यहां प्रशाासन दबाव में काम कर रहा है इसलिए ऐसे लोगों को हटाकर दूसरे ईमानदार अधिकारियों को पदस्थ किया जाए।