कन्या विवाह की राशि आधी करने का कांग्रेस विरोध करेगी-भूपेंद्र गुप्ता

0
1

भोपाल
कांग्रेस मीडिया उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा है कि कमलनाथ सरकार द्वारा कन्या विवाह की जो राशि बढ़ाकर ₹51000 की  गई थी उसे शिवराज सरकार कम करके फिर से ₹28000 करने जा रही है ।इससे भाजपा सरकार की पोल खुल गई है कन्याओं से अपने आपको मामा कहलवाने वाले स्वनामधन्य मुख्यमंत्री अपनी भांजियों के साथ बहुत बड़ा धोखा और अन्याय करने जा रहे हैं। यदि सरकार कन्या विवाह की राशि कम करेगी तो कांग्रेस प्रदेश भर में इस निर्णय का विरोध करेगी।

 गुप्ता ने कहा कि शिवराज जी ने तो कोरोना से ठीक होने के बाद कहा था कि हम पैसा नहीं है पैसा नहीं है वाले मुख्यमंत्री नहीं हैं ।हम धन का रोना नहीं रोएंगे । योजनाओं के लिए पैसा लाएंगे। फिर अब समाज कल्याण मंत्री प्रेम सिंह पटेल कैसे  कह रहे हैं कि हमारी सरकार के पास पैसा नहीं है। यह सरकार के अंदर के विरोधाभास का प्रमाण है। अब शिवराज जी बताएं कि उन्होंने योजनाओं के लिए पैसे का इंतजाम करने के बारे में झूठ क्यों बोला? गुप्ता ने कहा कि मंत्री पटेल का बयान हास्यास्पद है वह कह रहे हैं कि कोरोना के 5 महीनों में कोई सामूहिक विवाह एवं निकाह के कार्यक्रम नहीं हुए लिहाजा राज्य सरकार स्कीम को रिवाइज़ कर सकती है। उनके  बयान से यह आभास होता है

कि अब आगे भी विवाह नहीं होंगे और लोग कुंवारे ही रहेंगे। बोलने के पहले कम से कम उन्हें अपनी पार्टी की परिपाटी का पालन करते हुए चिंतन, मनन और मंथन करना था फिर बोलते गुप्ता ने कहा कि तीन दिन पहले शिवराज जी ने हर कार्यक्रम कन्या पूजन से शुरु करने की घोषणा की थी,लेकिन पहली पूजा में ही कन्यायों के पांव पखारने की थाली से 23हजार उठा लिये।इस निर्णय से मध्यप्रदेश को शर्मिंदा होना पड़ा है।