कक्षा 10वीं-12वीं के सितम्बर माह के असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि 15 तक

0
1

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल की वेबसाइट पर कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए सितम्बर माह के अपलोड असाइनमेंट को जमा करने की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर निर्धारित की गई थी। इसे बढ़ाकर 15 अक्टूबर कर दिया गया है।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल के अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मण्डल की वेबसाइट पर कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए सितम्बर माह का असाइनमेंट 30 सितम्बर को अपलोड किया जा चुका है। कक्षा 10वीं और 12वीं के सभी विद्यार्थियों को यह असाइनमेंट मण्डल की वेबसाइट या अध्ययनरत शाला से प्राप्त करके अपने घर पर असाइनमेंट का उत्तर लिखकर अध्ययन शाला में अनिवार्य रूप से जमा करना है। इसके लिए 10 अक्टूबर अंतिम तिथि निर्धारित की गई है और प्रत्येक माह की अंतिम तारीख पर असाइनमेंट मण्डल की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। उसके आगामी माह की 10 तारीख को प्रत्येक छात्र को असाइनमेंट प्राप्त कर उसका उत्तर लिखकर अध्ययनरत शाला में जमा करना अनिवार्य होगा।
इस माह निर्धारित अंतिम तिथि 10 अक्टूबर को बढ़ाकर 15 अक्टूबर किया गया है। सभी छात्र-छात्राएं निर्धारित तिथि तक असाइनमेंट का उत्तर लिखकर अपनी अध्ययरत शाला में अनिवार्य रूप से जमा करें। मण्डल के अधिकारियों ने यह भी बताया कि कक्षा 10वीं-12वीं की मुख्य परीक्षा वर्ष 2021 में असाइनमेंट के भी कुछ अंक परीक्षाफल में जोड़े जाएंगे। अत: असाइनमेंट लिखना विद्यार्थियों के लिए महत्वपूर्ण एवं आवश्यक है।