ऑलराउंडर मिशेल मार्श आईपीएल से बाहर

0
2

 दुबई
सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के ऑलराउंडर मिशेल मार्श (Mitchell Marsh) इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) 2020 से बाहर हो गए हैं। उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ मुकाबले के दौरान टखने में चोट (Mitchell Marsh Injured) लग गई थी। फ्रैंचाइजी ने वेस्टइंडीज (West Indies) के टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर ( Jason Holder) को उनके विकल्प के तौर पर शामिल किया है।

28 वर्षीय मार्श गेंदबाजी करते हुए चोटिल हो गए थे। वह अपना पहला ही ओवर फेंकने आए थे लेकिन सिर्फ दो गेंद बाद ही उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। वह बाद में मिडल-ऑर्डर में अपने नियमित स्थान पर बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। वह बाद में 10वें नंबर पर बैटिंग करने आए। वह अपने पैर पर वजन नहीं डाल पा रहे थे। पहली ही बॉल पर आउट होने के बाद वह सपॉर्ट स्टाफ की मदद से मैदान से बाहर ले जाना पड़ा।

मैच के बाद प्रजेंटेशन के दौरान सनराइजर्स के कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने भी कहा था कि मार्श की चोट गंभीर लग रही है। उनका डर सही साबित हुआ और अब वह पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए हैं। मार्श अपने करियर में चोटों से जूझते रहे हैं। साल 2018 में साउथ अफ्रीका के टेस्ट दौरे के दौरान उनके बाएं टखने की सर्जरी करवानी पड़ी थी। उसी वर्ष के अंत में शेफील्ड शील्ड मैच में तस्मानिया के खिलाफ मैच में आउट होने के बाद उन्होंने गुस्से में दीवार पर घूंसा मार दिया था जिसके बाद उनकी कलाई में फ्रैक्चर हो गया था।

होल्डर, अभी तक तीन आईपीएल टीमों का हिस्सा रह चुके हैं। इसमें सनराइजर्स हैदराबाद भी शामिल है। वह आखिरी बार 2016 में कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से खेले थे।