एकजुट होकर चुनाव लड़ेगी NDA और तीन-चौथाई बहुमत से होगी विजयी- बिहार BJP चीफ

0
2

 पटना 
बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा है कि एनडीए में शामिल सभी पार्टियां एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगी और हम तीन-चौथाई बहुमत के साथ विजयी होंगे। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए बीजेपी और जेडीयू में सीट बंटवारे को लेकर चल रही बातचीत पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में बीजेपी का संसदीय दल फैसला करेगा।

माना जा रहा है कि अक्टूबर-नवंबर के महीने में कभी भी बिहार विधानसभा चुनाव हो सकता है। भारत निर्वाचन आयोग ने भी शुक्रवार को साफ कर दिया कि 29 नवंबर से पहले बिहार में चुनाव प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा। बिहार विधानसभा का कार्यकाल 29 नवंबर को पूरा हो रहा है।
 
इससे पहले केंद्रीय मंत्री और आरा से बीजेपी सांसद आरके सिंह ने शुक्रवार को कहा था कि बीजेपी अपने दम पर बिहार में सरकार बना सकती है, लेकिन जेडीयू से 1996 से हमारी साझेदारी है। बीजेपी के साथ जेडीयू भी नहीं चाहती है कि हमारा गठबंधन टूटे। उन्होंने कहा कि बीजेपी दोस्तों को नहीं छोड़ना चाहती है।

वहीं सीट बंटवारे के बारे में बोलते हुए आरके सिंह ने कहा, 'सीटों का बंटवारा जल्द कर लिया जाएगा। हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है, इसलिए यह पूरी प्रक्रिया आराम से पूरी कर ली जाएगी। लोकसभा के नतीजे साफतौर पर बीजेपी और पीएम मोदी के वोट बैंक को दर्शा रहे हैं। सीटों का बंटवारा भी उसी आधार पर होना चाहिए।'