उपचुनाव : BJP राष्ट्रीय पदाधिकारी पहुंचे भोपाल, आज कैंडिडेट घोषणा संभव

0
1

भोपाल
उपचुनाव की घोषणा के बाद भाजपा के प्रदेश और राष्ट्रीय पदाधिकारियों का जमावड़ा आज भोपाल में है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की टीम में स्थान पाने वाले कैलाश विजयवर्गीय, लाल सिंह आर्य, सुधीर गुप्ता और ओमप्रकाश धुर्वे के स्वागत के बहाने एकत्र हो रही भाजपा आज सभी पदाधिकारियों की मौजूदगी में तय करेगी कि चुनाव कैसे जीतना है और इसकी रणनीति क्या होगी? इसके लिए अब आर-पार की लड़ाई में कौन किस रूप में अपनी भूमिका निभाएगा? पार्टी की प्रदेश चुनाव प्रबंध समिति इसके लिए मंथन कर वरिष्ठ नेतृत्व को इससे अवगत कराएगी। इसके साथ ही यह संभावना भी जताई जा रही है कि बैठक के उपरांत अब तक संभावित माने जा रहे विधानसभा उपचुनाव प्रत्याशियों के नामों का ऐलान भी आज देर रात तक कर दिया जाएगा।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय लगातार दूसरी बार इस जिम्मेदारी को संभाल रहे हैं। केंद्र और प्रदेश में उनका कद इससे और मजबूत हुआ है। इसके बाद पार्टी आज उनके भव्य स्वागत की तैयारी में है। इसके साथ ही पूर्व मंत्री आर्य को भी पार्टी के अजा मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष का पद मिला है। इसलिए उनके समर्थक भी आज पार्टी दफ्तर में अपनी ताकत का अहसास कराने वाले हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस चूंकि इस बैठक के लिए विधायक, सांसद और प्रदेश पदाधिकारी बुलाए गए हैं, इसलिए इसमें यह भी तय होगा कि अब 28 सीट पर कौन-कौन किसके चुनावी मैनेजमेंट में जुटेंगे।

आज होने वाली बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा,  केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते, थावरचंद गहलोत, प्रहलाद पटेल, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत समेत सभी पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।  उपचुनाव के लिए बनाई गई चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक व मंत्री भूपेंद्र सिंह स्वागत और रणनीतिक बैठक के पहले प्रबंध समिति की बैठक लेंगे। इसके बाद वे पार्टी की प्लानिंग और चुनावी तैयारियों की जानकारी सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों को देंगे कि किस तरह से चुनाव जीतने के लिए रणनीति तय की गई है?