इंदौर में आज से खुलेंगे शॉपिंग मॉल,56 दुकान से फूड पार्सल सुविधा

0
11

इंदौर
 कोरोना महामारी से बचाव के लिए शहर में जारी लॉकडाउन के बीच कलेक्टर मनीष सिंह ने इस बारे में मंगलवार रात आदेश जारी किए।। इसमें शॉपिंग मॉल खोलने की अनुमति दी गई है। मॉल में गेमिंग जोन और मल्टी प्लेक्स अगले आदेश तक बंद रहेंगे। साथ ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट के रूप में शहर में चलने वाली टाटा मैजिक वाहन और सिटी वैन को इस शर्त के साथ चलाने की अनुमति दी गई है कि वे पांच सवारी से अधिक नहीं बिठा सकते।

56 दुकान पर राहत, सराफा चौपाटी रहेगी बंद

इंदौर में अनलॉक के तहत बाजारों को खोलने का क्रम जारी है। इसी सिलसिले में मंगलवार को कुछ और राहत दी गई। रेस्त्रां को पहले होम डिलीवरी की अनुमति दी गई थी लेकिन अब रेस्त्रां से टेक होम के सिद्धांत पर ग्राहकों को खाने-पीने की सामग्री पैक टु फूड पैकेजिंग के जरिए काउंटर से डिलीवरी की अनुमति रहेगी। 56-दुकान स्थित दुकानों के संचालक अपने ग्राहकों को खाद्य सामग्री पैक कर देखेंगे। पर किसी भी स्थिति में दुकान के अंदर बैठकर या बाहर खड़े रहकर खाने की अनुमति नहीं रहेगी। परंतु सराफा चौपाटी पूरी तरह बंद रहेगी।
यह रहेंगे बंद

धार्मिक स्थल, शैक्षणिक संस्थान, कोचिंग क्लासेस, बार, क्लब, स्विमिंग पूल, जिम, सिनेमा हॉल, ऑडिटोरियम, मनोरंजन पार्क, एसेंबली हॉल।
रविवार– जिन्हें अलग से मंजूरी मिली है, इस दिन केवल वहीं खुलेंगे, जैसे सैलून। बाकी दुकान व संस्थान बंद रहेंगे।