आज KXIP vs RCB के बीच मुकाबला

0
3

दुबई
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आज गुरुवार को जब विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले के लिए मैदान में उतरेगी तो उसकी कोशिश आईपीएल के के शुरुआती मैच में ‘शॉर्ट रन’ के विवादास्पद फैसले को भुलाकर शानदार प्रदर्शन करने की होगी। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले मैच में स्क्वायर लेग अंपायर ने गलती से 19वें ओवर की तीसरी गेंद में किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस जॉर्डन के रन को ‘शॉर्ट रन’ करार दिया जिस फैसले का खामियाजा टीम को करीबी मुकाबले में हार से भुगतना पड़ा।

पंजाब की टीम ने इस फैसले के लिए मैच रेफरी के खिलाफ अपील दायर की। लोकेश राहुल ऐंड कंपनी इस घटना को भुलाकर अपना ध्यान आगे के मुकाबलों पर लगाना चाहेगी। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना अभियान 10 रन की जीत से शुरू किया और उम्मीदें जगाईं कि इस सत्र में शायद चीजें उनके लिए सही रहेंगी।

युवा देवदत्त पडिक्कल ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपना इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) करियर शुरू किया और फिर सभी की निगाहें उन पर लगी होंगी जबकि एबी डि विलियर्स भी महत्वपूर्ण अर्धशतक जमाने के बाद उसी लय को जारी रखना चाहेंगे। सोमवार की रात को कोहली और आरोन फिंच दोनों अच्छी फॉर्म में थे और वे क्रीज पर और समय बिताने के लिए बेताब होंगे।

चहल पर रहेंगी नजरें
आरसीबी की गेंदबाजी के लिए हमेशा की तरह युजवेंद्र चहल अहम होंगे। सोमवार को मिली जीत में यह लेग स्पिनर काफी अहम रहा था। हालांकि आरसीबी को फिर साउथ अफ्रीका के हरफनमौला क्रिस मॉरिस की सेवा नहीं मिल पाएगी जिन्हें मांसपेशियों में खिंचाव हो गया है। नीलामी में मॉरिस को 10 करोड़ रुपये में खरीदा गया था।

उमेश की जगह सिराज को मिलेगा मौका?
पेसर उमेश यादव का आईपीएल में रन लुटाना जारी रहा था ओर पहले मैच में उनके प्रदर्शन को देखते हुए उनकी जगह मोहम्मद सिराज को उतारा जा सकता है। यह देखना होगा कि टीम इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली को मध्यक्रम में किस तरह से फिट कर पाती है। जोस फिलिप को विशेषज्ञ विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में शुरूआत करने के लिए चुना गया है तो अली प्लेइंग-XI में सिर्फ डेल स्टेन की जगह ही आ सकते हैं।

गेल की हो सकती है वापसी
किंग्स इलेवन पंजाब के लिए मंयक अग्रवाल अच्छी फॉर्म में हैं लेकिन निराश थे कि वह अपनी टीम को जीत के लिए जरूरी महज एक रन नहीं दिला सके। राहुल, ग्लेन मैक्सवेल और निकोलस पूरन के भी अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है क्योंकि इन सभी में किसी भी विपक्षी टीम से मैच छीनने की काबिलियत है। 'बिग हिटर' क्रिस गेल वापसी कर सकते हैं।

गेंदबाजी पर भी दारोमदार
बल्लेबाजी ऑलराउंडर जिमी नीशाम को भी मौका दिया जा सकता है। पंजाब की गेंदबाजी के अगुआ मोहम्मद शमी ने टीम के शुरुआती मुकाबले में अपनी उपयोगिता साबित की थी। युवा लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ प्रभावित किया था और वे मैच में और आत्मविश्वास से भरे होंगे।

संभावित प्लेइंग-XI
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : आरोन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डि विलियर्स, जोश फिलिप (wk), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन और मोहम्मद सिराज

किंग्स इलेवन पंजाब : लोकेश राहुल (wk/कप्तान), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, निकोलस पूरन/क्रिस गेल, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, कृष्णप्पा गौतम, क्रिस जॉर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी