व्हाइट टाइगर सफारी की स्थापना रीवा क्षेत्र के लिये बड़ी सौगात: जनसंपर्क मंत्री

0
46
White tiger safari set up for big area in Rewa: Minister of public relations

डॉ. नरोत्तम मिश्र ने व्हाइट टाइगर सफारी का किया भ्रमण

dhananjay tiwari
रीवा, जनसंपर्क एवं जल-संसाधन मंत्री तथा रीवा जिला प्रभारी डॉ. नरोत्तम मिश्र ने कहा है कि विन्ध्य क्षेत्र में विश्व की पहली व्हाइट टाइगर सफारी की स्थापना बड़ी सौगात है। यह अपने आप में अनूठी टाइगर सफारी है। व्हाइट टाइगर सफारी की स्थापना में उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल का प्रयास सराहनीय है। प्रभारी मंत्री ने यह बातें व्हाइट टाइगर सफारी के भ्रमण के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि टाइगर सफारी में शासन द्वारा बेहतर व्यवस्थाओं का विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने टाइगर सफारी में पेटिंग्स भी लगाने की बात कही। इस दौरान जनपद अध्यक्ष रीवा श्री के.पी. त्रिपाठी भी मौजूद थे।

White tiger safari set up for big area in Rewa: Minister of public relationsनिर्माण कार्यों की समीक्षा

डॉ. मिश्रा ने जिले में विभिन्न विभागों द्वारा 50 लाख रूपये से अधिक लागत से कराये जा रहे कार्यों की विस्तार से समीक्षा कार्यों की गुणवत्ता के साथ नियत समय-सीमा में पूरा करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यों में अपेक्षित गति लायी जाये ताकि पात्र हितग्राहियों को निर्धारित समय-सीमा में पक्के माकान बनाकर सौपे जा सकें। प्रभारी मंत्री ने पी.आई.यू. द्वारा बनाये जा रहे विद्यालय भवनों, जिला अस्पताल में निर्माणाधीन कार्य एवं अगडाल प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन के निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये।

डॉ. मिश्र ने बाणसागर की नहरों एवं वितरिकाओं के निर्माण के लिये भू अर्जन संबंधी कार्यवाही की जानकारी ली। रीवा शहर में बीहर नदी के भराव क्षेत्र को चौड़ा करने के लिए योजनानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY