कडी धूप में यमुना किनारे घूमा यूपी का “योगी”

0
434

आगरा, यमुना किनारे ताज कॉरिडोर का निरीक्षण करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे. रविवार को यहां यमुना के किनारे धूल और कांटों की वजह से उन्हें चलने में काफी दिक्कत हुई लेकिन उन्होंने उसके बावजूद निरीक्षण किया.

UP Yogi's "Yogi" on Yamuna Beach

निरीक्षण के दौरान यमुना में गंदे नालों से फैल रहे प्रदूषण से अफसरों पर नाराजगी जताई. इसे लेकर डीएम से से रिपोर्ट भी तलब कर ली.
UP Yogi's "Yogi" on Yamuna Beachइस दौरान उन्होंने यहां स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा ल‍िया। जब यहां उन्हें कई खामियां दिखीं तो उन्होंने प्राचार्य सरोज अग्रवाल को फटकार भी लगाई। इंस्पेक्शन के बाद अस्पताल में एक बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। यहां से सीएम उखर्रा मलिन बस्ती और एटा हादसे वाले गांव नगरिया को न‍िकले। इस दौरान हिंदू युवा वाहिनी के सैकड़ो वर्कर्स ने जय श्री राम और योगी जिंदाबाद के नारे लगाए। बता दें, सीएम बनने के बाद ताजनगरी में ये आद‍ित्यनाथ का पहला दौरा है। डीएम को लगाई फटकार…

योगी ने ताज कॉरीडोर का दौरा करने के दौरान महावीर नाला सीधे यमुना पर गिरने पर डीएम गौरव दयाल को तलब क‍िया। डीएम काे फटकार लगाते हुए कहा क‍ि क्या योगी भरी हुई नालियां देखने आया है? उन्होंने डीएम को जल्द से जल्द इसकी साफ-सफाई के न‍िर्देश द‍िए।

योगी ने डीएम से यमुना नदी में गिराने वाले नालों को रोकने के इंतजामों को भी जाना। इसके बाद सीएम उखर्रा मलिन बस्ती पहुंचे। नगरिया में आदित्यनाथ ने चेक भी बांटे। सीएम योगी पहुंचे सर्किट हाउस भी गए।

yogiहॉस्प‍िटल में लोगों से म‍िले
हॉस्प‍िटल में इंस्पेक्शन के दौरान योगी ने मरीज दाऊ दयाल उप्रेती से मुलाकात की। दाऊ दयाल आगरा के दयाल बाग मंदिर में काम करते हैं। जब उन्होंने सीएम से कहा क‍ि मजदूरों का बहुत शोषण हो रहा है ताे सीएम ने कहा कि चिंता मत कराे, सब सही हो जाएगा।

yogiइसके अलावा योगी ने राघवेंद्र नाम के मरीज की बेटी से मुलाकात की। राघवेंद्र की किडनी फेल हो गई है। सीएम ने उनसे कहा क‍ि आप लिखित आवेदन करें, हम आपकी मदद करेंगे।”

पहली बार आए थे आगरा
सीएम बनने के बाद पहली योगी आद‍ित्यनाथ रव‍िवार को आगरा दौरे पर पहुंचे हैं.

शाम को सीएम खेरिया एयरपोर्ट से दिल्ली के ल‍िए रवाना होंगे. दिल्ली में वह गृहमंत्री राजनाथ सिंह की हाईलेवल बैठक में शामिल होंगे.