All type of NewsFeaturedजिले की खबरेशिवपुरी

बायपास तक सिंध का पानी पहुंचने के लिए 15 दिसंबर तक करना होगा इंतजार

To reach Sindh till Bypass wait till December 15

दोशियान कंपनी की 20 नवम्बर की डेडलाइन गुजरी

khemraj morya
शिवपुरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के 6 दिसंबर को संभावित दौरे के पहले सिंध का पानी बायपास पर नहीं पहुंच पाएगा। सिंध का पानी 15 दिसंबर से पहले बायपास नहीं पहुंचेगा। दोशियान कंपनी अपने बचाव में कहते है कि टेलीफोन लाइन की खुदाई के कारण सोनचिरैया रोड़ पर 200 मीटर तक पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है वहीं सतनवाड़ा फिल्टर प्लांट पर भी 100 मीटर पाइप लाइन मोबाइल वालों ने क्षतिग्रस्त कर दी है। इसकी लेमीनेशन में टाइम लगेगा। इसके पहले दोशियान कंपनी ने डेडलाइन दी थी वह 20 नवम्बर तक बायपास पर पानी पहुंचा देगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

To reach Sindh till Bypass wait till December 15सिंध जलावर्धन योजना में एक के बाद एक निरंतर बाधाएं आ रही हैं। ताजी बाधा यह है कि यह कंपनी केबल बिछाने के लिए सेंट बेनेडिक्ट स्कूल के सामने खुदाई की जिससे सिंध जलावर्धन योजना के 15 से 20 पाइप क्षतिग्रस्त हो गए हैं। दोशियान कंपनी के जीएम महेश मिश्रा कहते हैं कि ऐसी स्थिति में वह कैसे शहर को पानी दे पाएंगे। सतनवाड़ा में भी एक टेलीफोन कंपनी ने केबल बिछाने के लिए सिंध जलावर्धन योजना के पाइप तोड़ दिए और उनके लेमीनेशन में समय लगेगा। भाजपा की योजना था कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के संभावित 6 दिसंबर के दौरे में उनसे योजना का लोकार्पण करा दिया जाए, लेकिन अब ऐसा संभव नजर नहीं आ रहा है। जनता को इस योजना का लगभग 9 सालों से इंतजार है।

सीवर लाइन क्रॉसिंग कार्य के कारण शहर की यातायात व्यवस्था में हुआ परिवर्तन
शिवपुरी शहर वायपास एबी रोड पर सीवर लाईन क्रॉसिंग का कार्य संचालित होने के कारण 30 नवम्बर 2017 की रात्रि 12 बजे से 3 दिसम्बर 2017 की रात्रि 12 बजे तक यातायात व्यवस्था में परिवर्तन किया गया है। उक्त आशय की जानकारी अनुविभागीय दण्डाधिकारी रूपेश उपाध्याय की अध्यक्षता में संबंधित विभागों के आयोजित अधिकारियों एवं कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रतिनिधियों की बैठक में दी गई।

थाना यातायात शिवपुरी से प्राप्त जानकारी अनुसार परिवर्तित की गई यातायात व्यवस्था के तहत श्योपुर रोड़ पर जाने वाले वाहन पोहरी बस स्टेण्ड तक ही आ जा सकेंगे। गुना की तरफ से आने वाले सवारी वाहन गुना चुंगीनाका से वायपास होकर झांसी वायपास होते हुए हवाई पट्टी के सामने बनाए गए अस्थाई बस स्टेण्ड पर सवारियों को उतारेंगे एवं लेंगे। इसी प्रकार करैरा-झांसी की ओर से आने वाले वाहन हवाई पट्टी के सामने ही रूकेंगे। गुना से ग्वालियर जाने वाली सवारी वाहन करबला, दो बत्ती चौराहे, भूतपुलिया, सोनचिरैया होकर ग्वालियर की ओर जा सकेंगे। इसी प्रकार ग्वालियर से गुना जाने वाले सवारी वाहन उक्त मार्ग से जा सकेंगे। रात्रि में सवारी वाहन शहर से होकर गुजर सकेंगे। समस्त भारी वाहन ग्वालियर-दिल्ली की ओर से आने वाले सतनवाड़ा से नरवर होकर गुना की ओर जा सकेंगे। जबकि गुना की ओर से दिल्ली जाने वाले भारी वाहन पड़ोरा से झांसी या दतिया होकर ग्वालियर या दिल्ली की ओर जा सकेंगे।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi