रहस्यमयी आग से दहशत में हैं इस गांव के ग्रामीण

0
201

कानपुर, यूपी के कानपुर में एक ऐसा गांव है, जहां के ग्रामीण दहशत में जीने को मजबूर हैं. गांव में रहस्यमयी तरीके से घरों में आग लग रही है. ग्रामीणों का मानना है कि यहां किसी प्रेतात्मा का साया है, जो खून की बलि मांगती है. अब तक 8 घर इसकी चपेट में आ चुके हैं और उनकी ग्रहस्थी जलकर खाक हो चुकी है.

This village is in panic with mysterious fireबता दें, कि बिधनू थाना क्षेत्र के काकोरी गांव की आबादी करीब 700 है और यहां कोरी समाज के लोग रहते हैं. यहां के लोग पूरी तरह से खेती-किसानी पर निर्भर हैं. इन दिनों यहां के लोग घरों को छोड़कर खुले मैदान में रहने-खाने और सोने के लिए मजबूर हैं. वहीं ग्रामीणों में दहशत इस कदर है कि वह घरों से बहार खाना बना रहे है. और ज्यादा से ज्यादा समय घरों के बहार बिता रहे है.

गांव के ग्रामीण ने बताया कि 5 साल पहले भी इसी तरह की आपदा आई थी. जिसमें 15 दिनों तक लगातार किसी न किसी के घर पर रहस्यमयी तरीके से आग लग रही थी. इस आग से जितना ग्रामीण परेशान थे, उतना ही जिला प्रशासन के अधिकारी.

उस दौरान करीब एक महीने तक फायर ब्रिग्रेड की टीमें गांव में ही थीं. इसके बाद एक तांत्रिक वहां पर आया, जिसने पूजा की. इसके बाद गांव में आग लगने का सिलसिला थम गया था.लेकिन आग लगने का दौर एक बार फिर से शुरू हो गया है.

रामकली ने बताया कि हमारे गांव में प्रेतात्मा का साया है, जिसकी वजह से हम सभी को आग की समस्या से जूझना पड़ रहा है. हमने एक साधु को घर बुलाकर तंत्र मंत्र की पूजा कराई है. तब से हमें घर में शांति और सुकून मिल रहा है.