All type of NewsFeaturedviral news

लड़की के चेहरे पर निकल रहीं पेड़ की शाखाएं, जानिए क्यों?

डाक्टर बता रहे ट्री मैन सिंड्रोम यानि एपिडर्मोडिसप्लासिया वेरुसीफोर्मिस नाम की बीमारी

The tree branches of the girl's face, know why?

बांग्लादेश की रहने वाली 10 वर्षीय एक लड़की के चेहरे पर पेड़ की शाखाएं पनप रही हैं। जी हां, ये बात बिल्कुल सच है। उसके चेहरे पर जगह-जगह पेड़ की जड़े और शाखाएं नजर आ रही हैं।

The tree branches of the girl's face, know why?आपको बता दें कि सहाना खातून नाम की उस लड़की के चेहरे पर कई मस्से हैं जिनमें पेड़ की जड़े उभर रही हैं। सहाना के कानों पर भी ऐसी कुछ आकृतियां बनी हुई हैं। डॉक्टरों के मुताबिक सहाना को ट्री मैन सिंड्रोम यानि एपिडर्मोडिसप्लासिया वेरुसीफोर्मिस नाम की त्वचा की बीमारी है।

The tree branches of the girl's face, know why?पूरी दुनिया में सिर्फ 6 से 7 लोग ही इस बीमारी से पीड़ित होते हैं लेकिन अभी तक कोई भी महिला इससे पीड़ित नहीं थी। सहाना पहली लड़की है जो इस बीमारी से ग्रसित है।

The tree branches of the girl's face, know why?सहाना के पिता मोहम्मद शाहजहां बांग्लादेश के एक गांव में मजदूरी करते हैं। उनका कहना है कि लगभग चार महीने पहले उनकी बेटी के चेहरे पर एक मस्सा उभरा था, उन्होंने उस वक्त ज्यादा चिंता नहीं की, लेकिन जब वो तेजी से बढ़ने लगा तो उसे इलाज के लिए ढाका ले जाया गया।

मोहम्मद शाहजहां ने बताया कि जब उनकी बेटी 6 साल की थी, तब उसकी मां की मौत हो गई। मोहम्मद को अपनी बेटी को लेकर बहुत चिंता है।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi