All type of Newsजिले की खबरेसागर

नोटबंदी के फायदे बताकर मिशन 2018 पर केंद्रित रही बैठक

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक का पहला दिन

प्रदेशाध्यक्ष ने कहा भाजपा के संंगठन और सत्ता में बेहतर तालमेल

The meeting focused on the mission in 2018, claiming the benefit of Notbanditribhuan tiwari
सागर। यहां स्थानीय होटल में शुरु हुई भाजपा की दो दिवसीय कार्यकारिणी की बैठक में ज्यादातर वक्ताओं ने नोटबंदी के फायदे बताते हुए यह साबित करने का प्रयास किया किया इस नोटबंदी से भाजपा को कहीं कोई नुकसान हुआ है। केन्द्रीय मंत्रियों से लेकर प्रादेशिक नेताओं ने कहा कि नोटबंदी के बाद हुये उपचुनावों में भाजपा ने जीत दर्ज की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सराहना करते हुए सभी ने मिशन 2018 में जुटने की बात कही। प्रदेशाध्यक्ष नंदकुुमार सिंह चौहान ने जहां भाजपा संगठन और सरकार में बेहतर तालमेल की बात कहीं वहीं केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने कहा कि नये नोटों की समस्या अगले दो डेढ़-दो महिनों में समाप्त हो जायेगी। पहले दिन उम्मीद के मुताबिक कोई बड़ा राजनैतिक प्रस्ताव पारित नहीं हुआ।
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक का मंगलवार को केन्द्रीय मंत्री थावर सिंह गेहलोत, फग्गन सिंह कुलस्ते, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे सहित प्रदेश सरकार के आला मंत्रियों, विधायकों, सांसदों एवं प्रदेश पदाधिकारियों की उपस्थित में वन्देमातरम गान और दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया।
कार्यसमिति के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा कि विगत तीन माह में भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं की मेहनत और प्रदेश के लोकप्रिय जननायक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम के सहारे शहडोल लोकसभा, बुरहारनपुर विधानसभा के उपचुनावों के साथ साथ तीन स्थानीय निकाय चुनावों में विजय हासिल की है। यह सभी उप चुनावों में हमने शिवराज नहीं बल्कि उनके नाम के सहारे जीते हैं उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए शिवराज का नाम ही काफ ी है वही भाजपा के तारणहार हैं।
श्री चौहान ने कहा कि आज शिवराज से बड़ा शिवराज का नाम है। इस चेहरे पर मुहर लगाने के लिए ही उपचुनावों में जनता ने वोट देकर भारी जीत दिलाई है। पिछली ग्वालियर कार्यसमिति बैठक से आज तक के सफ र की सफ लता को उन्होंने शहडोल, नेपानगर और तीन नगर निकायों के चुनावों में मिली सफलता से रेखांकित किया और इस पर जोर दिया कि यह सभी चुनाव नोटबंदी के बाद जीते गये हैं और इनसे साफ हुआ है कि जनता नोटबंदी का समर्थन करती है।
भाजपा शासित राज्यों की विकास-दर ज्यादा:गहलोत
भाजपा शासित राज्यों की विकास-दर 10 प्रतिशत से अधिक रही है और इन राज्यों की वजह से ही देश की विकास दर में इजाफ ा हुआ है। यह मानना है केंद्रीयमंत्री थावरचंद गहलोत का। सागर में चल रही कार्यसमिति की बैठक में गहलोत ने यह बात कही।। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की बहुत सी योजनाऐं मौलिक होती हैं उनके बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी मानना है कि वे जब भी मिलने आते हैं तो एक न एक नई कार्ययोजना बनाकर लाते हैं। गहलोत ने कार्यकर्ताओं से कहा कि देश के अन्य राजनैतिक दलों का भविष्य परिवारवाद के कारण अंधकारमय है और यह बुराई भाजपा में नहीं आई है। हमारा दायित्व है कि संगठन का आदर्श कायम रखते हुऐ सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुँचायें। उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के पद को विक्रमादित्य के सिंहासन की उपमा देते हुए इस पर रह चुके पूर्व प्रदेश अध्यक्षों को याद किया।
ध्वजारोहण के साथ किया उद्घाटन
भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक और यहां लगाई गई प्रदर्शनी का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व प्रदेश अध्यक्ष नन्दकुमार सिंह चौहान के साथ ध्वजारोहण कर औपचारिक उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेशाध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान के साथ होटल दीपाली परिसर के कुशाभाऊ ठाकरे कक्ष में प्रदर्शनी लगाई गई है। प्रदर्शनी में भाजपा का विचार परिवार, बुंदेलखंड का इतिहास और भाजपा शासन में उसका विकास, मप्र सरकार की 2016 की प्रमुख उपलब्धियां, केशलेश पर प्रदर्शनी सहित नर्मदा सेवा यात्रा को लेकर प्रदर्शनी लगाई गई है।
पंजीयन कक्ष में कराया नेताओं ने पंजीयन
कार्यसमिति की बैठक में आने वाले नेताओं का पंजीयन नानाजी देखमुख पंजीयन कक्ष में किया गया। इस दौरान प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में आने वाले नेता पंजीयन कक्ष में अपना पंजीयन कराते नजर आए।
दोना-पत्तलों में परोसा गया भोजन
स्वच्छ भारत मिशन के लिए बैठक को प्लास्टिक उत्पादों के उपयोग से मुक्त रखा गया है। इस बैठक में आने वाले अतिथियों को दोना-पत्तलों में भोजन परोसा गया। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान सहित बैठक में भाग लेने वाले सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता हिंदुस्तानी पद्धति से जमीन पर बैठकर पत्तलों में भोजन करते नजर आए।
सेल्फियों का चलता रहा दौर
भाजपा कार्यसमिति की बैठक काफी हाईटेक नजर आई। बैठक में भाग लेने वाले अधिकतर पदाधिकारी और कार्यकर्ता सेल्फियां लेते नजर आए। वहीं बैठक के बारे में सोशल मीडिया साइट्स पर फोटो अपलोड करके कई कार्यकर्ता और पदाधिकारी अपनी सक्रियता दिखाते नजर आए।
दिवंगत नेताओं को किए श्रद्धासुमन अर्पित
बैठक के आरंभ में प्रदेश कार्यालय मंत्री सत्येंद्र भूषण ने स्व सुंदरलाल पटवा, डॉ भाई महावीर, स्व रामनरेश यादव, तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता सहित दिवंगत हुए सभी नेताओं को श्रद्धाजंलि देने के लिऐ आग्रह किया और सभी ने दो मिनट का मौन रखा।
समृद्ध एवं समर्थ मप्र हमारा लक्ष्य
कार्यसमिति की बैठक के बाद पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। पत्रकारों को जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान ने बैठक के एजेंडे के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने कालेधन के खिलाफ जो लड़ाई छेड़ी है उससे काला धन और नक्सलवाद, आतंकवाद पर भी लगाम लगी है। उन्होंने बताया कि मप्र में भाजपा कार्यकर्ताओं के लिए 2018 परीक्षाओं का वर्ष है इस वर्ष उनके क्रियाकलाप, आचरण व्यवहार, जन-जुड़ाव, सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन जैसे विषयों पर प्रदेश की जनता उनकी परीक्षा लेगी। प्रदेश के भाजपा कार्यकर्ताओं का ऐसी परीक्षाओं में अव्वल दर्जे पर उत्तीर्ण होने का रिकार्ड रहा है।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi