All type of NewsFeaturedजिले की खबरेदतिया

राजा का प्रोजेक्ट ऐसा होना चाहिए कि क्षेत्र का विकास कैसे हो

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने किया कोलारस में अनेक सभाओं को संबोधित

The King's project should be like how the field is developed

khemraj morya

शिवपुरी जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने आज कोलारस विधानसभा क्षेत्र के ग्राम रांची, विजयपुरा, काठी, पायेगा और ब्रहमधाना में चुनावी सभा को संबोधित किया। मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि भाजपा के बैनर में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह और प्रदेश अध्यक्ष श्री नंद कुमार सिंह चौहान के फोटो हैं। पर कांग्रेस के प्रत्यासी के बैनर में उनके प्रदेश अध्यक्ष श्री अरुण यादव और सम्मानीय नेता प्रतिपक्ष श्री अजय सिंह के फोटो ही नहीं लगे ? ये कांग्रेस का कैसा प्रत्याशी है, जिसके बैनर से उसकी ही पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का फोटो गायब है। दरअसल इस क्षेत्र की जिन लोगों ने उपेक्षा की है, वो इसी कारण से भी उपेक्षा हुई है। जब कांग्रेस की सरकार बनी, तब राजा-महाराजा के चक्कर में क्षेत्र की उपेक्षा हो गई।

The King's project should be like how the field is developedदोई दीन से गए पाड़ें, हलुआ मिले न माड़े, मैं झूठ बोलूं तो कउआ काटे
राजा का प्रोजेक्ट ये होना चाहिए कि क्षेत्र का विकास कैसे हो। उसकी प्रजा कैसे खुशहाल रहे। ये तो प्रोजेक्ट समझ में आता है। राजा का प्रोजेक्ट ये थोड़ी है कि गरीब के यहां जाकर खाना खाए। राजा का प्रोजेक्ट ये होना चाहिये कि गरीब किस दिन उस जैसा खाना खाए। ये बड़ा प्रोजेक्ट होता है। लेकिन आपके यहां के सांसद हमेशा यही करते हैं। आजकल मैं उनसे एक ही सवाल पूछ रहा हूं। मेरा तो वो जबाव क्या देंगे। लेकिन मेरे सवाल का जबाव कहीं नहीं मिल रहा है। मैं उनसे बात करता हूं कि कोलारस में चुनाव हो रहे हैं तो कोलारस का विकास क्यों नहीं हुआ, ये बता दो बस। वो बात करते है इंदौर की, टीकमगढ़ की और रीवा की वो दुनिया जहान की बात करते हैं। वो कोलारस की छोड़कर सबकी बात करते और मैं सिर्फ कोलारस की बात करता हूं। उनने कोलारस की बात करी तो उनकी चोरी पकड़ी जाएगी के नहीं। आज सबसे ज्यादा उपेक्षित क्षेत्र यदि कोई है तो कोलारस है। सबसे ज्यादा नौजवान बेरोजगार अगर कहीं है तो कोलारस में है। सबसे ज्यादा गरीब अगर कहीं है तो कोलारस में है। आप देख के आओ अगर एक रुपए किलो गेहू, नमक नहीं तो कई लोग तो बिचारे भुखमरी के शिकार हो जाते। ये तब है जब एक ही को चुनते आ रहे हो आप 14 साल से सांसद है के नहीं है।
मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार गरीब और किसानों की सरकार है। हमारे मुख्यमंत्री स्वयं एक किसान के बेटे हैं और वह किसान का दर्द भली भांति समझते हैं। मंत्री डॉ. मिश्र ने कहा कि ऊंचे महल जिनके हैं वे गरीब की पीड़ा को क्या समझेंगे। उन्हें तो केवल जनता को गुलाम रखने में आनंद आता है। उन्होंने कहा कि यदि हम कोलारस में विकास की बात कर रहे हैं, विकास के काम कर रहे हैं तो यहां के सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पीड़ा हो रही है। हम कोरे भाषण में भरोसा नहीं करते। हम पहले काम करते हैं और फिर वोट मांगते हैं। मेरा तो यही कहना है उनको देखा बार-बार, हमको देखो एक बार। इसलिए साथियों यदि क्षेत्र का विकास चाहिए तो किसी के झूठे वादों में मत आओ जो विकास कर सकता है उसे ही चुनो।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi