अयोध्या विवाद सुलझाने श्री श्री, यूपी के सीएम योगी से मिले

0
147
Solving Ayodhya dispute, Mr. Sri met the CM Yogi of UP
shree shree ravishankar

लखनऊ: अयोध्या विवाद पर मध्यस्थता का मोर्चा संभालने वाले श्री श्री रविशंकर ने बुधवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. माना जा रहा है कि दोनों के बीच राम मंदिर विवाद के निपटारे को लेकर बातचीत हुई है.

Solving Ayodhya dispute, Mr. Sri met the CM Yogi of UP
shree shree ravishankar

इसी मसले पर बातचीत के लिए श्री श्री रविशंकर बुधवार को फिरंगी महली के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे. इसके बाद श्री श्री गुरुवार को अयोध्या जाएंगे, जहां रामलला के दर्शन के बाद अलग-अलग अखाड़ों और संतों से मिलेंगे. साथ ही मामले के अन्य पक्षकारों से भी मिलकर इस विवाद का हल निकालने की कोशिश करेंगे.

यूपी सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि यूपी के सीएम भी संत हैं और एक संत दूसरे संत से मिल रहा है तो कुछ लोग आपत्ति क्‍यों प्रकट कर रहे हैं. मंदिर वहीं है और वहीं रहेगा. उन्‍होंने कहा कि दो ही रास्‍ते हैं एक है कोर्ट और एक आम स‍हमति का.

जमात-ए-उलेमा के सचिव गुलजार आजमी ने कहा कि जहां तक बाबरी मस्जिद का सवाल है तो उसका मुकद्दमा सुप्रीम कोर्ट में है. मस्जिद अल्‍लाह का घर है. अल्‍लाह की मिलकियत का सौदा करना किसी बंदे के हक में नहीं है. इसलिए ना किसी को हक है किसी से कोई बात करने का. ना किसी को हक है मस्जिद के हवाले करने का.