श्रीराम कॉलेज में ताबडतोड फायरिंग, दो छात्रों को मारी गोली

0
133
Shriram College firing shooting, two students shot dead

सीनियर व जूनियर के बीच रैगिंग को लेकर हुआ खूनी खेल

awdhesh dandotia
मुरैना। मंगलवार की सुबह जिले में विख्यात श्रीराम इंजीनियरिंग कॉलेज खून के छीटों से सराबोर हो गया। कॉलेज में गोलियां चलने से अफरा तफरी मच गई और अन्य छात्र जान बचाने के लिये दौडने लगे। जिले में कॉलेज के अंदर गोली चालन की यह पहली घटना है जब साथी छात्रों ने अपनी मनमानी थोपने के लिये दो छात्रों को गोली मार दी। इस घटना से कॉलेज प्रबंधन पर प्रश्न चिन्ह खडा हो गया है। घटना की जानकारी मिलते ही एसडीओपी बानमोर, थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायलों को इलाज के लिये तत्काल ग्वालियर भेजा गया।

Shriram College firing shooting, two students shot deadप्राप्त जानकारी के अनुसार श्रीराम इंजीनियरिंग कॉलेज जो बानमोर क्षेत्र में स्थित है। मंगलवार की सुबह 11:30 बजे के लगभग आधा दर्जन से अधिक सीनियर छात्रों द्वारा प्रशांत डण्डौतिया मैकेनिकल इंजी. फाइनल व विकास सिंह सिकरवार बीफार्मा फाइनल निवासी ग्वालियर से किसी बात को लेकर झगड गये। दोनों पक्षों में काफी मुंहबाद हुआ और फिर सीनियर छात्रों ने कट्टों से प्रशांत व विकास पर गोलियां चला दीं। आरोपियों द्वारा चलाई गई गोलियां प्रशांत व विकास के सीने में लगी हैं। कॉलेज में गोली चालन होते ही भगदड मच गई और छात्र अपनी जान बचाने के लिये इधर-उधर भागने लगे।

Shriram College firing shooting, two students shot deadघटना की सूचना मिलते ही एसडीओपी बानमोर आत्माराम शर्मा व थाना प्रभारी बादाम सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन बताया जाता है कि आरोपी हवाई फायर करते हुए मौके से भाग निकले। घायल छात्रों को गंभीर हालत में उपचार के लिये ग्वालियर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना से कॉलेज के छात्र-छात्राओं में दहशत का वातावरण निर्मित हो गया है, वहीं इस घटना ने कॉलेज की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खडे कर दिये है। मुख्य बात यह है कि कॉलेज के गेट पर सिक्योरिटी गार्ड तैनात रहते है, लेकिन उनके द्वारा छात्रों की तलाशी नही ली जाती और चाहे कोई भी कॉलेज के अंदर दखिल हो जाता है। कॉलेज प्रबंधन को लेकर पालकों में भी काफी रोष व्याप्त है।
सूत्रों के अनुसार श्रीराम कॉलेज में गोलीबारी की घटना रैगिंग के चलते हुई है, लेकिन पुलिस प्रशासन अभी इस मामले में स्पष्ट कुछ भी कहने की स्थिति में नही है। हालांकि यह खबर पुलिस अधिकारियों को भी लगी है कि रैगिंग के चलते सीनियर व जूनियर छात्रों के बीच विवाद हुआ और इसी विवाद पर से अज्ञात छात्रों ने गोलीबारी जैसी दुस्साहसिक घटना को अंजाम दे दिया।

इनका कहना है –
श्रीराम कॉलेज में घटना घटित हुई है तथा घायल छात्रों को ग्वालियर भेजा गया है, रैगिंग को लेकर विवाद होने की बात हो सकती है, इसकी जांच पडताल कराई जा रही है।
आदित्य प्रताप सिंह, एसपी मुरैना