All type of NewsFeaturedछत्तीसगढ़

बालोद जिले में उत्साहपूर्वक सुना गया ‘‘रमन के गोठ‘‘

बालोद जिले में उत्साहपूर्वक सुना गया ‘‘रमन के गोठ‘‘

बालोद, मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह के लोकप्रिय मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘‘रमन के गोठ‘‘ की 36वीं कड़ी के प्रसारण को आज बालोद जिले में उत्साहपूर्वक सुना गया। ‘‘रमन के गोठ‘‘ सुनकर श्रीमती सुषीला ने कहा कि मुख्यमंत्री ने संचार क्रंाति योजना की जानकारी दी वह उसे बहुत अच्छा लगा। सुषीला ने कहा कि योजना के तहत उसे भी स्मार्टफोन मिला है, जिसे वह चलाना सीख रही है। मुख्यमंत्री ने रेडियो कार्यक्रम ने बताया कि ‘‘संचार क्रंाति योजना गाॅव, गरीब, किसान, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, महिलाओं तथा युवाओं का सषक्तीकरण करेगी।‘‘ यह उसे बहुत अच्छा लगा।

रमन के गोठ सुनकर संजय नगर वार्ड की महाविद्यालयीन छात्रा कु. मंजू ने प्रसन्नतापूर्वक कहा कि मुख्यमंत्री ने मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए राज्य षासन द्वारा किए जा रहे उपाय के बारे में बताया, जो उसे प्रेरणादायी लगी। उसने कहा कि मुख्यमंत्री ने मौसमी बिमारियों से बचाव के लिए जो ज्ञानवर्धक बातें बतायी, उसे अमल में लाना चाहिए। रमन के गोठ सुनकर स्कूली छात्रा कु. तुलसी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने बच्चों को मीजल्स तथा रूबेला की बीमारी से सुरक्षित करने के लिए टीकाकरण अभियान की जानकारी दी। वह उसे बहुत अच्छा लगा।

रमन के गोठ सुनकर ग्राम हीरापुर के श्री हेमसिंग ने कहा कि मुख्यमंत्री ने एक जनवरी 2016 से सीधी भर्ती के पदों पर तीस वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले कर्मचारियों को चार स्तरीय वेतनमान प्रदान करने के निर्णय की जानकारी दी, वह बहुत अच्छा लगा। मुख्यमंत्री ने रेडियो कार्यक्रम में यह भी बताया कि ‘‘षासकीय कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के अट्ठारह माह के एरियर्स की बकाया राषि का भुगतान छह किष्तों में किया जाएगा।‘‘ यह भी बहुत अच्छा लगा।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi