Uncategorized

मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने संकल्पित है नपा – पूर्णिमा शुक्ला

मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने संकल्पित है नपा – पूर्णिमा शुक्ला

वैधघाट और बनिया घाट की मिट्टी हटेगी, होगा जीर्णोद्वार

Syed Javed Ali
मण्डला – नगरवासियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिये नगर पालिका संकल्पित है, इसके लिये चरणबद्ध रूप से कार्य किया जा रहा है। वैधघाट और बनिया घाट में मिट्टी जमा होने के कारण यहां के नागरिकों को असुविधा हो रही है। जल्द ही इन दोनों घाटों में जमा मिट्टी को हटवाने की कार्रवाई की जायेगी। वैधघाट की मिट्टी को निकालकर पुराने घाट को निकालने का प्रयास किया जायेगा। यह बात नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमति पूर्णिमा अमित शुक्ला ने शुक्रवार को इन्दिरा जी वार्ड का भ्रमण करते हुये नागरिकों से कहीं।

IMG-20171110-WA0036

श्रीमति पूर्णिमा अमित शुक्ला ने कहा कि नगर पालिका द्वारा ऐतिहासिक महत्व के घाटों के जीर्णोद्वार की योजना तैयार की जा रही है। इसी तरह अन्य घाटों में भी मरम्मत कार्य कराया जायेगा। उपाध्यक्ष गिरीष चंदानी ने कहा कि वार्ड की कार्ययोजना के अनुरूप नालियों का निर्माण कराया जायेगा। टूटी हुई नालियों की मरम्मत की जायेगी। भ्रमण के दौरान वार्डवासियों ने अग्रवाल मोहल्ला एवं टिकरा मोहल्ला में पेयजल की समस्या के निराकरण की मांग की जिस पर नगर पालिका अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष द्वारा टिकरा मोहल्ला में हैंडपम्प एवं अग्रवाल मोहल्ला में सार्वजनिक नल लगवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने बुधवारी चैक पर बने रंग मंच की पुताई तथा सार्वजनिक शौचालय में सफाई व्यवस्था सुनिष्चित करने के निर्देष दिये। उन्होंने कहा कि पानी के अपव्यय को रोकने के लिये नलों पर टोटियां लगाई जायें।

इस अवसर पर पार्षद आशा वर्मा ने वार्ड की समस्याओं से अवगत कराते हुये उनके त्वरित निराकरण की मांग की। उन्होंने कहा कि वैध घाट एवं बनिया घाट में मिट्टी के जमाव से लोगों को परेषानी का सामना करना पड़ रहा है अतः प्राथमिकता से घाटों की सफाई कराई जाये। उन्होंने टिकरा मोहल्ला एवं बछरी में सड़क निर्माण कराने की मांग की। इस अवसर पर नगर पालिका के कर्मचारियों द्वारा विषेष अभियान चलाकर पूरे वार्ड की सफाई की गई एवं दवाईयों का छिड़काव किया गया। इस दौरान नगर पालिका उपाध्यक्ष गिरीष चंदानी, पार्षद आशा वर्मा, मुख्य नगर पालिका अधिकारी सी के मेशराम, उपयंत्री रूकसार अली सहित अन्य अधिकारी एवं शाखा प्रभारी तथा वार्डवासी उपस्थित रहे।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi