नकली नोट बनाने वाला आरोपी पुलिस गिरफ्त में

0
243
Police arrested in fake currency notes

धार पुलिस की बड़ी कार्यवाही, लंबे समय से छाप रहा था नकली नोट

asish malviya
अशोकनगर। गुरूवार को नगर में आई धार पुलिस ने नकली नोट छापने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है इस दौरान पुलिस को आरोपी के पास नोट छापने में उपयोग किया गया प्रिंटर, अन्य उपकरण और कुछ नकली नोट भी बरामद हुए हैं।

Police arrested in fake currency notesपुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर के बोहरे कॉलोनी क्षेत्र से कुलदीप रघुवंशी नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरफ्तारी धार पुलिस द्वारा की गई है दरअसल कुलदीप बोहरे कॉलोनी क्षेत्र में विगत दो वर्षो से सौ-सौ रूपए के नकली नोट छापने में लिप्त था। वहीं नकली नोट छापकर कुलदीप धार निवासी संजय पुत्र महेश वैष्णव को सप्लाई करता था गुरूवार को धार पुलिस ने कुलदीप को 10 हजार रूपए के नकली सौ-सौ के नोटों के साथ हिरासत में लेकर धार चले गए। पुलिस ने जब संजय से पूछताछ की तो उसके तार अशोकनगर से जुड़े पाए गए। जिस पर धार पुलिस गुरूवार की सुबह अशोकनगर आई और बोहरे कॉलोनी निवासी आरोपी कुलदीप को हिरासत में लेकर पूछताछ की जिसके कब्जे से भी 3 हजार रूपए के नकली नोट धार पुलिस ने बरामद किये हंै दोनों आरोपियों को पुलिस आगे की कार्रवाही के लिए अपने साथ धार ले गई।

बजरी का अवैध उत्खनन करते जेसीबी एवं डंफर जप्त
अशोकनगर। अवैध उत्खनन करते पाए जाने पर जेसीबी और डंफ र जप्त किये गये हैं। इस कार्यवाही में तहसीलदार द्वारा आवश्यक प्रयोग में आये वाहन जप्ती में लिए।
गौरतलब है कि लंबे समय से क्षेत्र में अवैध उत्खनन की शिकायतें सामने आ रहीं थीं और खनन विभाग चुप्पी साधे बैठा था। गुरूवार को कलेक्टर बीएस जामौद के भ्रमण के दौरान ग्राम उमरिया में ओर नदी के किनारे बजरी का अवैध उत्खनन करते हुए पाये जाने पर हरवेन्द्र सिंह की जेसीबी एवं डंफर को जप्त किया गया। कलेक्टर द्वारा मौके पर अवैध उत्खनन में उपयोग होने वाली जेसीबी एमपी 08 डीए 0268 तथा डंफर क्रमांक एमपी 67 एच 0181 को जप्त किए जाने के निर्देश तहसीलदार अशोकनगर सूर्यकान्त त्रिपाठी को दिए गये। तहसीलदार द्वारा आवश्य कार्यवाही के लिए वाहन जप्ती में लिए गये।