पाक बेनकाब, दाऊद ने खुद कबूला है कि वो कराची में ही रह रहा है

0
172
Pak Exclamation, Dawood himself admits that he is living in Karachi

नई दिल्ली। भारत का मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम के ठिकाने को लेकर पाकिस्तान एक बार फिर बेनकाब हुआ है। पाकिस्तान हमेशा से ही मुंबई बम धमाके में वांटेड दाऊद इब्राहिम के ठिकाने को लेकर भारत के दावे को झुठलाता रहा है। लेकिन, एक बार फिर इस बात का खुलासा हो गया है कि दाऊद इब्राहिम ने पाकिस्तान में ही अपना ठिकाना बना रखा है।

Pak Exclamation, Dawood himself admits that he is living in Karachiएक निजी टीवी चैनल के साथ फोन पर हुई बातचीत में दाऊद ने खुद कबूला है कि वो कराची में ही रह रहा है। यहीं नहीं दाऊद ने यह भी बताया कि उसे न ही हार्ट अटैक आया था और न ही उसे गैंगरीन जैसी कोई बीमारी है। दाऊद ने बताया कि एक बार उसका ब्लड प्रेशर बढ़ गया था। टीवी चैनल ने इसी साल मई में दाऊद से फोन पर बातचीत की थी। टीवी चैनल के मुताबिक, दाऊद से हुई बातचीत के ऑडियो के पूरी जांच कराई गई है। इस जांच में यह पुख्ता हो गया है कि ये आवाज दाऊद इब्राहिम की ही है।

257 लोगों की मौत का जिम्मेदार है दाऊद
दाऊद इब्राहिम 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम धमाके में मोस्ट वांटेड है। दाऊद ने ये धमाके अपने साथी टाइगर मेमन और याकूब मेमन के साथ मिलकर करवाए थे। याकूब मेमन को जुलाई 2015 में फांसी दे दी गई थी जबकि दाऊद और टाइगर अभी भी फरार चल रहे हैं। मुंबई सीरियल ब्लास्ट में 257 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 717 लोग घायल हो गए थे।