रेत के ट्रेक्टर से कुचलकर दो सगे भाईयों की दर्दनाक मौत

0
240

खेत से काम कर घर जा रहे थे, रोड क्रॉस करते समय हुई घटना

awdhesh dandotiya

मुरैना। शनिवार की दोपहर सुबह से खेत पर काम कर रहे दो सगे भाईयों को दोपहर को खेत से निकलकर रोड क्रॉस करते हुए अपने घर जा रहे थे, तभी तेजगति से गुजर रहे रेत से भरे ट्रेक्टर-ट्रॉली के चालक ने उन्हें कुचल दिया, जिससे एक भाई की मौके पर ही मौत हो गई तथा दूसरे ने अस्पताल में दम तोड दिया। घटना सरायछौला थाना क्षेत्र में बगेडिया गांव के पास मोड पर घटित हुई। घटना के बाद ग्रामीणों ने उक्त मार्ग पर एक घंटे तक जाम लगा दिया तथा अधिकारियों को आश्वासन के बाद जाम खोला।
Painful death of two brothers and relatives by crushing the sand tractorप्राप्त जानकारी के अनुसार बंटी कुशवाह (28), सूरज कुशवाह (12) पुत्रगण जसवंत कुशवाह निवासी ग्राम बगेडिया मृगपुरा शनिवार की सुबह अपने खेत पर गये हुए थे और दोपहर 1 बजे तक खेत पर काम किया। 1 बजे दोनों भाई खेत से काम निपटाकर घर के लिये सडक पर आये और गांव के पास मोड पर सडक क्रॉस करने लगे, तभी चंबल के रेत से भरी एक ट्रेक्टर ट्रॉली के चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाते हुए दोनों को कुचल दिया और मौके से भाग निकला। घटना में बंटी कुशवाह की घटना स्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि घायल सूरज को जिला अस्पताल लाया गया और यहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने मृगपुरा मार्ग पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही सीएसपी एस एस तोमर व सरायछौला थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा एक घंटे से सडक को जाम कर रहे ग्रामीणों को समझाया। पुलिस अधिकारियों द्वारा आश्वासन दिया जाने के बाद जाम खुल सका। सरायछौला पुलिस ने मृतकों के शव का पीएम कराकर लाश परिजनों को सौंप दीं हैं तथा अज्ञात ट्रेक्टर चालक के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है।
Painful death of two brothers and relatives by crushing the sand tractorउल्लेखनीय है कि प्रशासन व पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद चंबल नदी से रेत का अवैध उत्खनन व परिवहन नही थम रहा है तथा ट्रेक्टर ट्रॉली चालक रेत भरकर तेजगति से वाहनों को दौडाकर आये दिन सडक दुर्घटनाओं को अंजाम देकर आम जनता की जिंदगी से खिलवाड कर रहे है। स्थिति यह है कि कभी-कभी तो पुलिस इन माफियाओं के शिकार हो जाते है। आये दिन रेत से भरी ट्रेक्टर ट्रॉलियां पुलिस को देखकर तेजगति से भगाये जाने के प्रकरण सामने आ रहे है और प्रशासन व पुलिस इन पर प्रभावी कार्यवाही नही कर पा रहे।

अवैध रेत की ट्रॉली सहित चालक पकडा, युवक से कट्टा बरामद
17 Morena 13मुरैना। सिविल लाइन थाना पुलिस ने बीती रात एक रेत से भरे ट्रेक्टर ट्रॉली को मुरैना गांव से पकड़ा है, वहीं सिविल लाइन थाना पुलिस ने एक युवक को 315 बोर के अवैध कट्टे के साथ पकड़ा गया। पुलिस कप्तान ने शिवप्रताप को 2000 रूपए का नगद पुरस्कार देने की बात भी कही है।
जानकारी के अनुसार रिंकू पुत्र नेकराम गुर्जर निवासी मेवदा अपने ट्रेक्टर ट्रॉली में चम्बल रेत भरकर ले जा रहा था। तभी पुलिस को सूचना मिली तो पुलिस ने ट्रेक्टर ट्रॉली सहित ड्रायवर को भी धर दबोचा। वहीं दूसरी घटना में सतीश गुर्जर निवासी मेवदा 315 बोर का कट्टा लेकर वारदात की नीयत से घूम रहा था। पुलिस ने मुखविर की सूचना पर आरोपी को पकडऩे का प्रयास किया। इस दौरान आरक्षक शिवप्रताप की आरोपी से झड़प भी हुई, लेकिन आरक्षक शिवप्रताप ने साहस का परिचय देते हुए आरोपी को धर दबोचा पुलिस ने सतीश गुर्जर पर आम्र्स एक्ट के तहत कार्रवाई की है तो वहीं पुलिस ने ट्रेक्टर चालक पर कार्रवाई कर रेत से भरी ट्रेक्टर ट्रॉली की सूचना वन विभाग को दे दी है। सिविल लाइन थाना प्रभारी अजय चानना ने बताया कि पुलिस कप्तान ने आरक्षक शिव प्रताप को नगद पुरस्कार के रूप में दो हजार रूपए देने की घोषणा की है।