All type of NewsFeaturedछत्तीसगढ़

अटलजी के विजन को मेरे मित्र रमन सिंह आगे बढ़ा रहे हैं: नरेन्द्र मोदी

अटलजी के विजन को मेरे मित्र रमन सिंह आगे बढ़ा रहे हैं: नरेन्द्र मोदी

My friend Raman Singh is moving ahead of Atalji's vision: Narendra Modimodi with raman

रायपुर, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में तेजी से हो रहे विकास के लिए आज मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की तारीफ करते हुए कहा-जिस राज्य के निर्माण के पीछे तत्कालीन प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी का विजन है, राज्य के लोगों का कठोर परिश्रम है, उस राज्य को तेज गति से आगे बढ़ते देखना एक सुखद अनुभव है।

My friend Raman Singh is moving ahead of Atalji's vision: Narendra Modi
modi with raman

श्री मोदी ने कहा- अटल जी के विजन को मेरे मित्र रमन सिंह जी पूरे परिश्रम के साथ आगे बढ़ा रहे हैं। हर बार वह कोई नई कल्पना और नई योजना, नये उत्साह और उमंग के साथ मेरे पास लेकर आते हैं और उसे लागू करके सफलता के शिखर तक पहुंचाते हैं। उन्होंने डॉ. रमन सिंह को यशस्वी और लोकप्रिय मुख्यमंत्री बताया। श्री मोदी ने बस्तर संभाग के मुख्यालय जगदलपुर को आज घरेलू विमान सेवा से जोड़े जाने का उल्लेख करते हुए कहा-कई वर्षों पहले बस्तर की पहचान सिर्फ बम, बंदूक और पिस्तौल के नाम पर होती थी, लेकिन आज जगदलपुर की पहचान हवाई अड्डे से भी होने लगी है।
श्री मोदी ने कहा-अगर विकास करना है, प्रगति करनी है, तो शांति और कानून व्यवस्था भी बहुत जरूरी है। डॉ. रमन सिंह ने एक तरफ शांति और स्थिरता कायम करने पर बल दिया, वहीं दूसरी तरफ उन्होंने छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाने के लिए नई कल्पनाओं के साथ विकास यात्रा का भी आयोजन किया। श्री मोदी ने छत्तीसगढ़ में केन्द्र और राज्य की विभिन्न योजनाओं और उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि- नया छत्तीसगढ़ वर्ष 2022 में नये भारत का मार्ग प्रशस्त करेगा। उन्होंने आमसभा में छत्तीसगढ़ की जनता के साथ वर्षों पुराने संबंधों को याद करते हुए कहा-यह क्षेत्र मेरे लिए नया नहीं है। छत्तीसगढ़ जब मध्यप्रदेश का हिस्सा था, तब मैं यहां टू-व्हीलर में भी आया करता था। तब से अब तक छत्तीसगढ़ से मेरी कोई दूरी नहीं है। शायद पिछले 25 वर्षों में एक भी वर्ष ऐसा नहीं गया, जब मेरा यहां आना नहीं हुआ। यहां का कोई भी जिला ऐसा नहीं है, जहां मैं नहीं गया हूं। श्री मोदी ने आमसभा में मौजूद विशाल जनसमूह के माध्यम से छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता को अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा-आज से दो महीने पहले भी मैं छत्तीसगढ़ आया था, वो भी 14 तारीख थी और आज भी 14 तारीख है। मुझे दोबारा यहां की जनता का आशीर्वाद मिला है। उल्लेखनीय है कि श्री मोदी विगत 14 अप्रैल 2018 को राज्य के बस्तर संभाग के ग्राम जांगला (जिला-बीजापुर) आए थे, जहां उन्होंने देश के 115 आकांक्षी जिलों के लिए ग्राम स्वराज अभियान सहित सम्पूर्ण राष्ट्र के लिए वन-धन योजना और आयुष्मान भारत योजना के तहत प्रथम चरण में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का भी शुभारंभ किया था।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi