All type of NewsFeaturedछत्तीसगढ़

मंत्री राजेश मूणत ने राजधानी के तीन वार्डो में तीन करोड़ के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

मंत्री राजेश मूणत ने राजधानी के तीन वार्डो में तीन करोड़ के विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

Minister Rajesh Moonat has done development work of three crore in three wards of the capital Bhumi Pujan

रायपुरा में सामुदायिक भवन तथा शीतला मंदिर डूमरतालाब के सौन्दर्यीकरण की घोषणा

अग्रोहा कॉलोनी रायपुरा में 36 लाख से बनेगा उद्यान

रायपुर, लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत ने आज राजधानी रायपुर के तीन वार्डो में लगभग तीन करोड़ रूपए की राशि के विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। इनमें माधवराव सप्रे वार्ड में दो करोड़ 54 लाख 37 हजार रूपए, पं. ईश्वरीचरण शुक्ल वार्ड में 72 लाख 70 हजार रूपए और संत रविदास वार्ड में 73 लाख 84 हजार रूपए की लागत से होने वाले सड़क, सीसी रोड, तालाब सौन्दर्यीकरण, उद्यान तथा नाली निर्माण और बिजली तथा पेयजल व्यवस्था संबंधी कार्य शामिल हैं। इस दौरान श्री मूणत ने रायपुरा में खेल मैदान के लिए 50 लाख रूपए तथा डूमरतालाब मोहल्ला में शीतला मंदिर तालाब के सौन्दर्यीकरण तथा सामुदायिक भवन के निर्माण और सरोना में विश्वकर्मा समाज के लिए सामुदायिक भवन निर्माण की घोषणा भी की।
Minister Rajesh Moonat has done development work of three crore in three wards of the capital Bhumi Pujanलोक निर्माण मंत्री श्री मूणत ने जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा नगर के हर एक वार्ड के विकास के लिए पर्याप्त राशि उपलब्ध कराई जा रही है। इसके तहत वहां जन सुविधाओं के विस्तार के लिए सड़क तथा सीसी रोड के निर्माण सहित बिजली तथा पानी आदि की व्यवस्था के लिए तत्परतापूर्वक कार्य कराए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आज भूमिपूजन किए गए कार्यों के अंतर्गत प्रमुख रूप से रायपुरा के अग्रोहा कॉलोनी में 36 लाख रूपए की राशि से उद्यान का निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा रायपुरा में ही लगभग 27 लाख रूपए की राशि से सतनामी समाज के लिए सामुदायिक भवन का निर्माण होगा। इसी तरह इन तीनों वार्डों के विभिन्न गली-मोहल्ले में सड़क, सीसी रोड तथा नाली निर्माण और बिजली, पानी से संबंधित कार्य कराए जाएंगे। श्री मूणत ने कहा – सरकार द्वारा लोगों के उत्थान के लिए अनेक कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। इनमें प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री उजाला योजना, सौभाग्य योजना, आयुष्मान भारत योजना, मुख्यमंत्री खाद्यान्न सुरक्षा योजना तथा मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा बीमा आदि योजनाओं के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि वर्तमान में नगर के वार्डों में स्वास्थ्य सुरक्षा बीमा के लिए शिविर लगाकर स्मार्ट कार्ड बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके तहत वर्तमान में हितग्राहियों को 50 हजार रूपए तक इलाज की सुविधा है। श्री मूणत ने यह भी बताया कि आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को पांच लाख रूपए तक इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।
कार्यक्रम को नगर पालिक निगम रायपुर के महापौर श्री प्रमोद दुबे ने सम्बोधित करते हुए कहा कि राजधानी के वार्डो में निरंतर हो रहे विकास साफ-साफ दिखाई देने लगा है। इन सभी वार्डों में पहले की स्थिति में काफी परिवर्तन भी आया है। इसी तरह नगर पालिक निगम रायपुर के सभापति श्री प्रफुल्ल विश्वकर्मा, पार्षदगण श्रीमती मीनल चौबे, श्री दीनबंधु ठाकुर, श्रीमती अश्वनी धु्रव और श्री सोनम ठाकुर ने भी सम्बोधित किया।
ajay dwivedi
the authorajay dwivedi