पेटलावद को बनाएंगे मिनी स्मार्ट सिटी: मुख्यमंत्री

0
86
Mini Smart City will make Petlavad: Chief Minister

पेटलावद में हुई आमसभा में बोले मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान

12 सितंबर को हुए ब्लास्ट का दर्द आज भी मन को कचोटता है..

noman khan
पेटलावद। मैं पेटलावद को बहुत प्यार करता हूं, क्योंकि एक ऐसा हादसा जिसका दर्द आज भी मन को कचोटता है। 12 सितंबर को हुए ब्लास्ट का दर्द मन में है, पीडि़त परिवार का समूचित विकास किया जाएगा। हर संभव मदद होगी। हमने जनता को रोटी, कपड़ा, मकान और रोजगार दिया है। हर गरीब को रहने के लिए जमीन के पट्टे देने की योजना बनाई है। कल्याण के लिए पैसों की कमी नहीं आने देंगे। पेटलावद को मिनी स्मार्ट सिटी बनाएंगे।

बुधवार को 1 बजे पेटलावद पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी मनोहरलाल भटेवरा व सभी 15 पार्षदो के पक्ष में मंच पर आकर सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही। सभा को संबोधित कर सरकार की योजनाएं गिनाई। सरकार ने 50 प्रतिशत आरक्षण महिलाओं को दिया है। उन्होंने केंद्र व मप्र सरकार के साथ विकास के लिए पेटलावद में फिर से भाजपा की परिषद बनाने का आग्रह किया। इसके बाद भाजपा की अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मनोहरलाल भटेवरा ने सभा को संबोधित कर नगर के विकास के लिए समर्थन देने की बात कही।
उन्होने कहा मैं बातें हवा में नहीं करता यह सच करके दिखाउंगा। मैं एक स्वयंसेवक हूं। गरीब बच्चे जो 75 प्रतिशत से अधिक अंक लाकर उच्च संस्थाओं में जाते हैं तो उनकी फीस सरकार भरेगी। किसानों की फसल सरकार खरीद रही है। उनका पैसा सीधे खातों में जाएगा। गरीबों को आवास देने की व्यवस्था योजना से राज्य शासन करेगी।

सीएम ने कहा चुनाव आचार संहिता के चलते कोई घोषणा नहीं कर सकता, लेकिन बाद में मांग पूरी हो सकती है। उन्होंने प्रत्याशियों के लिए जनता से आशीर्वाद मांगा।
उन्होंने शासन की चल रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। समय की कमी के चलते वह भाषण में बार-बार घड़ी देखते रहे। इस दौरान बड़ी संख्या में जनसमूह मौजूद था।

ईमानदारी से करें जनता की सेवा
सीएम ने अध्यक्ष प्रत्याशी मनोहरलल भटेवरा व 15 वार्डों के पार्षद प्रत्याशियों के लिए आमजन से सहयोग मांग अपना आशीर्वाद देने की बात कही। सीएम ने प्रत्याशियों को सीख देते हुए कहा जीतने के बाद पार्षदों को ईमानदारी से काम करना है। सीएम की सभा में स्वास्थ्य मंत्री रूस्तमसिंह, खादी एवं ग्रामोद्योग अध्यक्ष सुरेश आर्य, भाजपा जिलाध्यक्ष दौलत भावसार, चुनाव प्रभारी गोरसिंह वसुनिया, विधायक सुश्री निर्मला भूरिया, मंदसौर के नगर अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार, पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेंद्रसिंह मोटापाला सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। संचालन जिला उपाध्यक्ष हेमंत भट्ट ने किया। आभार भाजपा के मंडी डायरेक्टर मुकेश परमार ने माना।

आमसभा में कटी जेब:
आमसभा के दौरान कई लोगों की जेब कटी। वहीं सिक्यूरिटी गार्ड के वायरलेस सेट गिर गया। हालांकि बाद में वह मिल गया। वहीं नगर के वार्ड क्रमांक 14 में रहने वाले अस्सान कुरेशी का मोबाइल किसी जेब कतरे ने पार कर लिया।