Uncategorized

राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों संबंधी बैठक संपन्न

राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों संबंधी बैठक संपन्न

Meeting of preparations for President's arrival

asish malviya
अशोकनगर। देश के राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के 29 अप्रैल को अशोकनगर जिले के विकासखण्ड मुंगावली के करीला धाम आगमन की तैयारियों के संबंध में कलेक्टर बीएस जामोद की अध्यक्षता में रविवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह, वनमण्डलाधिकारी संजय सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुरेश कुमार, अपर कलेक्टर एके चांदिल, समस्त एसडीएम तथा जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Meeting of preparations for President's arrivalकलेक्टर श्री जामोद ने कहा कि राष्ट्रपति के करीला धाम भ्रमण तथा माता जानकी मंदिर दर्शन एवं पूजन संबंधी सभी आवश्यक तैयारियां समय से पूर्व की जाएं। सम्पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था का दायित्व पुलिस अधीक्षक को सौंपा गया। उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए डयूटी पर तैनात अधिकारियों के परिचय पत्र एडीएम के हस्ताक्षर से बनवाये जाने के निर्देश दिए। ग्राम करीला में तीन पक्के हैलीपेड बनाये जाने तथा माता जानकी मंदिर तक कारपेट बिछाये जाने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए गए। साथ ही सड़क मरम्मत एवं वेरीकेटिंग लगाये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को मेडीकल टीम, एम्बुलेंस तथा इमरजेंसी चिकित्सा व्यवस्था हेतु निर्देशित किया। व्हीआईपी हेतु वाहन व्यवस्था तथा मजिस्ट्रेट डयूटी लगाए जाने का दायित्व अपर कलेक्टर को सौंपा गया। जिला खाद्य अधिकारी को स्वल्पा्हार, पेयजल की व्यवस्था कराए जाने के निर्देश दिए। मंदिर परिसर की साफ सफाई कराये जाने हेतु मुख्य नगरपालिका अधिकारी मुंगावली को निर्देशित किया गया। माता जानकी मंदिर में सभी आवश्यक पूजन सामग्री की व्यवस्था कराये जाने का दायित्व एसडीएम मुंगावली को दिया गया।

मुख्यमंत्री का आगमन 26 को:- प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आगामी 26 अप्रैल को अशोकनगर जिले के विकासखण्ड मुंगावली आएंगे। वे यहॉं असंगठित श्रमिकों के सम्मेलन में भाग लेंगे। उक्ताशय की जानकारी देते हुए कलेक्टर बीएस जामोद ने कहा कि मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियां व्यापक स्तर पर की जाएं। सम्मेलन में श्रमिकों को कार्यक्रम के दौरान श्रमिक कार्डों का वितरण कराया जाए। हितग्राहीमूलक योजनाओं के माध्यम से पात्र हितग्राहियों को लाभांश का वितरण किया जाए। विभिन्न विभागों द्वारा विकास कार्यों से संबंधित लोकार्पण एवं शिलान्यास की सूची तैयार कर कार्यक्रम स्थल पर विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास कराए जाएं। उन्होंने बताया कि 26 अप्रैल को मुख्यमंत्री के कर कमलों से सम्पूर्ण अशोकनगर जिले को खुले में शौच मुक्त कराया जाएगा।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi