अंडर – 17 में प्रियांशु रजावत व अदिति वर्मा ने हासिल की खिताबी जीत

0
554

_DSC6625अंडर – 17 में प्रियांशु रजावत व अदिति वर्मा ने हासिल की खिताबी जीत

अंशु शर्मा व अमित राठौर बने अंडर – 19 चैंपियन 

मिक्स्ड डबल के खिताब पर अमन व अदिति ने किया कब्ज़ा 

चार दिवसीय मध्य प्रदेश स्टेट जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट 2017 संपन्न 

 
मंडला – रविवार को मंडला जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के तत्वाधान में आयोजित चार दिवसीय मध्य प्रदेश स्टेट जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट 2017 का समापन समारोहपूर्वक हुआ। प्रतियोगिता का समापन नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती पूर्णिमा शुक्ला के मुख्य आतिथ्य और पुलिस अधीक्षक व मंडला जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के पदेन अध्यक्ष राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में सम्पन हुआ।
_DSC6624
 
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती पूर्णिमा शुक्ला ने बैडमिंटन एसोसिएशन को शानदार आयोजन के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि बड़ी खुशी की बात है कि पूरे प्रदेश के बेहतरीन बैडमिंटन खिलाड़ी इस प्रतियोगिता में शामिल हुए और अपने खेल कौशल का परिचय दिया। इस दौरान उन्होंने बैडमिंटन एसोसिएशन को 11 हज़ार रूपये देने की भी घोषणा की। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुजान सिंह रावत ने कहा कि मंडला में बहुत बेहतर तरीके से इस राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस खेल से मुझे काफी जुड़ाव है। प्रतियोगिता के दौरान मुझे उज्जैन के खिलाड़ियों से भी मिलने का अवसर मिला जो मेरी उज्जैन पदस्थापना के दौरान मेरे साथ खेला करते थे। बैडमिंटन एसोसिएशन को मैं बैडमिंटन खेल के विकास के लिए हरसंभव मदद के लिए हमेशा उपलब्ध रहूंगा। आभार प्रदर्शन मंडला जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष प्रदीप खरबंदा ने किया। इस दौरान बालाघाट रेंज के डीआईजी इरशाद वली, प्रशिक्षु आईएएस के एन मीणा, नगर पालिका उपाध्यक्ष गिरीश चंदानी, व ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमित शुक्ला विशेष रूप से उपस्थित थे। प्रतियोगिता के सभी वर्ग के विजेता और उपविजेता खिलाडियों को कॅश प्राइज और सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। प्रतियोगिता में शामिल अंतरराष्ट्रीय खिलाडी अमित राठौर को मंडला जिला बैडमिंटन एसोसिएशन द्वारा किट बैग प्रदान किया गया। डॉ सुनील यादव ने अपनी तरफ से अमित राठौर को कॅश प्राइज भी प्रदान कर उन्हें प्रोत्साहित किया।
_DSC6535 (1)
 
 
प्रतियोगिता के आखिरी दिन सभी वर्ग के फाइनल खेले गए 19 वर्षों से कम आयु वर्ग के बालिका का फाइनल रतलाम की अंशु शर्मा और इंदौर की तनिष्का मिलाकर के बीच खेला गया, जिसमें अंशु शर्मा ने तनिष्का को 21/14, 21/17 से शिकस्त देकर खिताबी जीत हासिल की 17 वर्ष से कम आयु वर्ग की बालिका युगल में अदिति वर्मा व अनीशा वासे भोपाल की जोड़ी ने दिशा जैन मंदसौर व वंशिका पाटीदार नीमच की जोड़ी को सीधे सेटों में 21/13, 21/7 से मात देकर निर्णायक जीत हासिल की।
_DSC6618 (1)
 
19 वर्ष से कम आयु वर्ग बालिका युगल के फाइनल में मिहिका भार्गव व पलक ककानी ने इंदौर की तनिष्का मलाकर को सीधे मुकाबले में 21/13 व 21/19 से मात देकर विजेता होने का गौरव हासिल किया।
 
17 वर्ष से कम आयु वर्ग बालक एकल के फाइनल में प्रथम वरीयता प्राप्त खिलाड़ी  प्रियांशु रजावत धार ने  धार के ही नक्षत्र भाकर को  21/17  और 21/14 से से मात देकर विजय श्री हासिल की। 
 
अंडर-19 बॉयज सिंगल्स का निर्णायक मुकाबला धार के ही दोनों खिलाड़ियों के मध्य खेला गया इसमें अमित राठौर ने यश रैकवार को 21/11 व 21/14 से मात देकर 19 वर्ष से कम आयु वर्ग बालक एकल के किताब पर कब्जा किया।
 
बॉयज अंडर-19 किताबी जंग में धार के मयूर चौहान व अमित राठौर की जोड़ी ने धार के ही अमन रैकवार वयस्क रैकवार को 23/21 व 21/12 से मात देकर अपने वर्ग में विजय होने का गौरव हासिल किया।
 
गर्ल्स अंडर-17 के निर्णायक मुकाबले में भोपाल की अदिति वर्मा वर्मा ने इंदौर की मुस्कान राठौर को 21/12 व 21/15 से शिकस्त देकर गर्ल्स अंडर-17 किताब पर कब्जा किया।
 
बॉयज अंडर-17 डबल्स की निर्णायक भिड़ंत धार के ही खिलाड़ियों के बीच हुई तीन सेट तक चले इस संघर्षपूर्ण मुकाबले में आदित्य चौहान व अमित राठोर की जोड़ी ने नक्षत्र भाकर व प्रियांशु रजावत की जोड़ी को 21/12, 08/21 और 21/16 से मात देकर टाइटल पर कब्जा किया।
 _DSC6627 (1)
अंडर-19 मिक्स डबल के फाइनल में अमन रैकवार धार व आदित्य वर्मा भोपाल की जोड़ी ने मयूर चौहान वह तनिष्का मलाकर धार की जोड़ी से पहले सेट में पिछड़ने के बाद जोरदर  को 14/21, 21/16 और 21/14 से शिकस्त देकर मिक्स डबल के खिताब पर कब्जा किया।
 
इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में चंद्रेश खरे, डॉ. सुनील यादव, सौरभ खरबंदा, नीलेश राय, अमृतपाल सिंह, साकेत मोदी, अविनाश जैन,  संकल्प- सुमित दुबे, अशरफ अली, सुयंक श्रीवास्तव, अमित सिहरे, अजय सीरवानी, अरविन्द साहू, जतिन बेदी, शुभम खरबंदा, विजय सिंह सहित  मंडला डिस्ट्रिक्ट बैडमिंटन एसोसिएशन के पदाधिकारी व सदस्य उल्लेखनीय भूमिका का निर्वहन कर रहे है। प्रतियोगिता में टेक्निकल ऑफिशल्स  के तौर पर विनोद आर शाह आनरेरी रेफ़री, शिशिरकांत खरे मैच कण्ट्रोल और एम्पायर संजीव शर्मा, अमित पवार, श्रीमती साक्षी श्रीवास्तव, दिलीप कुमार, चिंतन गुप्ता और दिनेश धनगर ने अपनी सेवाए प्रदान की। कार्यक्रम का संचालन सैयद जावेद अली ने किया।