कलेक्टर ने किया रामनगर किले का निरीक्षण

0
95

123

बनी आदि उत्सव की रूपरेखा

मण्डला – कलेक्टर श्रीमति सूफिया फारूकी वली ने दिसम्बर माह में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय आदि उत्सव की रूपरेखा बनाने के उद्देश्य से आज 30 अक्टूबर को रामनगर किले का निरीक्षण किया। आदि उत्सव में सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित करने के संबंध में आवश्यक कार्यवाही करने के लिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री सी के मेश्राम को कचरा प्रबंधन एवं साफ सफाई बनाये रखने के निर्देश दिये।

कलेक्टर ने रामनगर किले की दीवारों के ट्रीटमेंट, पार्किग स्थल, प्रदर्शनी लगाने, सहायता केन्द्र एवं अग्नि शामक यंत्रों की व्यवस्था बनाने, चौपाटी एवं हॉट बाजारों के लोगों को स्टॉल लगाने, पानी की व्यवस्था, टंेट की व्यवस्था एवं सुरक्षा आदि के संबंध में स्थिति का जायजा संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति में लिया। उन्होंने कहा कि मण्डला जिले के बुद्धि जीवियों , प्रोफेसरों , विद्यार्थियों , कलाकारों आदि को आदि उत्सव में आवश्यक रूप से सम्मिलित किया जायेगा।

उन्होंने इस अवसर पर कार्यक्रम के दौरान आने वाली समस्याओं एवं उससे निपटने के लिए सुझाव उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों से मांगे एवं विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी की। इस दौरान अपर कलेक्टर मनोज कुमार ठाकुर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मण्डला एस एस रावत, सहायक कलेक्टर के एल मीणा, मुख्य नगरपालिका अधिकारी सी के मेेश्राम, सहायक आयुक्त आदिवासी श्री संतोष शुक्ला सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।