इकोनामी क्लास में सीट मिली तो भडक गए भिंड सांसद

0
134
Sainik School required for Brave land like Bhindi: Bhagirath

भोपाल। भिंड से सांसद भागीरथ प्रसाद राजाभोज एयरपोर्ट से मंगलवार सुबह दिल्ली जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में बिजनेस क्लास की सीट नहीं मिलने पर भड़क गए। उन्होंने एयर इंडिया स्टाफ से नाराजगी जाहिर की। एयर इंडिया ने सांसद को इकोनॉमी क्लास की सीट आवंटित कर दी थी। संयोग से उनके बगल में ही नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह बैठे हुए थे। बाद में एयर इंडिया प्रबंधन ने उनके लिए बिजनेस क्लास में सीट का इंतजाम किया। हालांकि उनके इस हंगामे की वजह से एयर इंडिया की दिल्ली फ्लाइट करीब 15 मिनट लेट हो गई।

Sainik School required for Brave land like Bhindi: Bhagirathसूत्रों के मुताबिक भागीरथ प्रसाद को एयर इंडिया के विमान में ईकोनॉमी क्लास की जो सीट आवंटित थी, उसी के बगल में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह बैठे थे। इकोनॉमी क्लास की सीट देखकर वे एयर इंडिया स्टाफ पर नाराज हो गए। उन्होंने कहा कि मुझे बिजनेस क्लास की सीट चाहिए। मैं यहां नहीं बैठ सकता। इतना कहकर वे इकोनॉमी क्लास में ही अन्य पंक्ति की सीट पर जाकर बैठ गए।

सूत्रों के मुताबिक भागीरथ प्रसाद को आवंटित सीट का नंबर 4ए था और अजय सिंह 4सी सीट पर बैठे थे। इसके बाद स्टाफ ने उनके लिए बिजनेस क्लास की सीट की व्यवस्था की। इस पूरे मामले की वजह से फ्लाइट करीब 15 मिनट लेट हो गई।

हालांकि एयर इंडिया प्रबंधन ने किसी तरह के विवाद से इनकार किया है। एयर इंडिया के रीजनल मैनेजर विश्रुत आचार्य का कहना है कि गलती से भागीरथ प्रसाद की सीट इकोनॉमी क्लास में आवंटित कर दी गई थी। किसी तरह का कोई विवाद नहीं हुआ।

वहीं, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि उनका ईकोनॉमी क्लास में टिकट था। भागीरथ प्रसाद व एक अफसर बिजनेस क्लास में बैठे थे। अफसर ने मुझे बिजनेस क्लास की सीट ऑफर की थी और हम लोग बातचीत करने लगे। कुछ मिनट बाद अपनी आरक्षित सीट पर बैठने का कहते हुए मैं पीछे की तरफ चला गया।