All type of NewsFeaturedअशोकनगरजिले की खबरे

ओलाबृटि से फसलें तबाह

भयंकर बर्फवारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त

Life-frustrated with heavy snowfall

asish malviya
अशोकनगर। सोमवार की शाम को इन्द्रदेव का कहर मुंगावली विधानसभा क्षेत्र के कई ग्रामों में टूट पड़ा। शाम को क्षेत्र के कई ग्रामों में मूसलाधार बारिश के साथ भयंकर ओलाबृटि हुई जिससे फसलें बुरी तरह तवाह हो गईं। कई स्थानों पर बड़े-बड़े तो कहीं छोटे आकार के ओले गिरे। ओलाबृटि से जन जीवन बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कई जगह तो इतनी भयंकर ओलाबृटि हुई की समूचा क्षेत्र कश्मीर जैसा नजर आने लगा।

Life-frustrated with heavy snowfallइस दौरान सबसे अधिक ओलाबृटि ग्राम थिगली, केशोपुर, खोकसी, ढोडिय़ा, सिंघाड़ा, सेमरी, छैवलाई, दमदमा, पिपरई बरोला, तमासा, कर्र, मूडरी, खोरीबरी सहित कई ग्रामों में हुई बर्फवारी से फसलें तबाह हो गई। दरअसल बीते दो दिनों से क्षेत्र का मौसम काफी खराब था और मौसम विभाग द्वारा पहले ही ओले और बारिश की चेताबनी दे दी गई थी। ओलाबृटि ने किसानों की फसलें बर्बाद कर दी हैं और पहले से ही मौसम की मार झेल चुके किसानों के ऊपर एक बार फिर बारिश आफत बनकर टूट पड़ी है रवि की फसल खेतों में तैयार खड़ी है ऐसे में मौसम का यह मिजाज फसलों पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बर्बाद फसल का सर्वे कराया जाएगा।

Life-frustrated with heavy snowfallफिलहाल ओलाबृटि से हुए नुकसान का अनुमान नहीं लगाया जा सका है। वहीं मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में और बारिश और ओलाबृटि की अशंका जताई जा रही है।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi