All type of NewsFeaturedछत्तीसगढ़

कुलिया और भेजामैदानी में लगाए गए एक-एक हजार पौधे

कलेक्टर ने लगाया कटहल का पौधा

Koliya and Sithamadani planted one thousand plants

बालोद, गुरूर विकासखण्ड के ग्राम कुलिया और ग्राम भेजामैदानी में आज एक-एक हजार पौधे लगाए गए। कलेक्टर डाॅ. सारंाष मित्तर ने कटहल का पौधा लगाया। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राजेन्द्र कुमार कटारा, जनपद पंचायत गुरूर की अध्यक्ष श्रीमती डामेष्वरी साहू, विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी, सहित पंचायत पदाधिकारियों और ग्रामीणों द्वारा कटहल, नीबू, अमरूद, आॅवला, करंज, जामुन, अर्जुन, षीषम और मुनगा आदि के पौधे लगाए गए।
Koliya and Sithamadani planted one thousand plantsकलेक्टर डाॅ. मित्तर ने इस अवसर पर कहा कि पेड़ पौधे हमारे जीवन के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। प्रत्येक व्यक्ति को एक पेड़ लगाकर पर्यावरण की सुरक्षा में सहभागी बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को अपने घर के आसपास, खेत, खलिहान तथा बाड़ी में पौधा अवष्य लगाना चाहिए। इससे हमारे आसपास का वातावरण स्वच्छ और हरा-भरा रहेगा।

राजनैतिक दलों की बैठक 18 जुलाई को
बालोद, फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली का द्वितीय विषेष संक्षिप्त पुनरीक्षण अर्हता तिथि 01 जनवरी 2018 के पुनरीक्षण कार्यक्रम एवं आगामी विधानसभा आम चुनाव 2018 हेतु उपयोग में होने वाले ईव्हीएम मषीनों की एफएलसी की जानकारी के संबंध में 18 जुलाई 2018 को संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में दोपहर 12 बजे बैठक आयोजित की गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डाॅ. सारांष मित्तर ने सर्व मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से बैठक में उपस्थित होने की अपेक्षा की है।

जिले में अब तक 300 मिलीमीटर वर्षा दर्ज
बालोद, जिले में चालू मानसून सत्र के दौरान एक जून से आज 13 जुलाई 2018 तक 300.8 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई। कलेक्टर कार्यालय के भू-अभिलेख षाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार बालोद तहसील में अब तक 338 मिलीमीटर, गुरूर तहसील में 232.4 मिलीमीटर, गुण्डरदेही तहसील में 418.9 मिलीमीटर, डौण्डी तहसील में 280.9 मिलीमीटर और डौण्डीलोहारा तहसील में 234 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi