All type of NewsFeaturedजिले की खबरेमंडला

सांसद, आईजी, डीआईजी एवं कलेक्टर ने दिये महत्वपूर्णं निर्देश

प्रतिदिन शाम सभास्थल पर ही होगी अधिकारियों की बैठक

सांसद, आईजी, डीआईजी एवं कलेक्टर ने दिये महत्वपूर्णं निर्देश

प्रतिदिन शाम सभास्थल पर ही होगी अधिकारियों की बैठक

आदि उत्सव की तैयारियों में प्रशासन ने झोंकी पूरी ताकत

important-instructions-given-by-mp-ig-dig-and-collector

Syed Javed Ali
मण्डला – आदि उत्सव तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संभावित रामनगर दौरे को लेकर आज जिला प्रशासन के प्रमुख अधिकारियों की बैठक सभास्थल पर हुई। बैठक में तैयारियों की समीक्षा करते हुए सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते ने समारोह की व्यापकता को देखते हुए पूरे देश से आ रहे लोगों के लिए यातायात व्यवस्था को महत्वपूर्णं बताया। उन्होंने कार्यक्रम तक पहुँचने के लिए बनाये गये पहुँच मार्गो के बारे में विस्तार से जाना। श्री कुलस्ते ने मंडला तथा आसपास के लोगों को सभास्थल तक पहुँचने छोटे रास्तों का प्रयोग करने की सलाह दी, ताकि प्रमुख मार्गों से दूर-दराज से आ रहे वाहन बिना बाधा के पहुँच सकें। सांसद ने बैठक में पहुँच मार्गों की जानकारी को अधिक से अधिक लोगों तक पहुँचाने की आवश्यकता बताई। उन्होंने आम जन को सभास्थल पर समय पूर्व पहुँचने के पर्याप्त इंतजाम सुनिश्चित करने की बात की। श्री कुलस्ते ने कार्यक्रम में शामिल होने रात्रि में पहुँचने वाले लोगों के लिए खाने तथा विश्राम के साथ चिकित्सा की उचित व्यवस्था कराने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये।

important-instructions-given-by-mp-ig-dig-and-collector

कार्यक्रम सफल बनाने के लिए टीम भावना जरूरी – आईजी
आईजी जी जनार्दन ने उपस्थित अधिकारियों को इस बड़े कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए टीम भावना को जरूरी बताया। उन्होंने इस आयोजन को मंडला के लिए गौरव का विषय बताया साथ ही अधिकारियों को अपने -अपने कार्य विभाजन को तय समय में पूरा करने के निर्देश भी दिये। डीआईजी इरशाद वली ने पार्किंग के लिए बनाये गये अलग-अलग प्वाईंट्स के समतलीकरण, लाईटिंग व्यवस्था तथा क्रेनों के पर्याप्त इंतजाम कराने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिये। उन्होंने अधिकारियों को पार्किंग स्थलों की क्षमता के बारे में पूरी जानकारी प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। पार्किंग स्थलों पर शौचालय, लेआऊट जैसे महत्वपूर्णं इंतजाम पुख्ता रखने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

कलेक्टर ने विस्तार से दी जानकारी –
कलेक्टर सूफिया फारूकी वली ने बैठक में 24 तारीख को मनाये जाने वाले पंचायती राज दिवस के बारे में जानकारी दी। उन्होंने आदि उत्सव तथा पीएम मोदी के प्रस्तावित दौरे के चलते भारी संख्या में लोगों के शामिल होने की संभावना जताई। कलेक्टर ने ट्राफिक व्यवस्था के बारे में बात करते हुए प्रमुख मार्गों पदमी, अंजनिया और घुघरी के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि समारोह के दिन रामनगर, डिण्डौरी मार्ग अधिकतम समय के लिए पीएम इमरजेंसी एक्जिट के लिए खुला रहेगा। इस मार्ग से प्रातः सात बजे के पहले आम जनता आ सकती है उसके बाद यह मार्ग बंद रहेगा। कलेक्टर ने यातायात के पदमी मार्ग को मुख्य मार्ग बताया इसके बाद घुघरी एवं अंजनिया होते हुए भी लोग सभास्थल तक पहुँच सकते हैं। उन्होंने 11 बजे तक आम जनता को सभास्थल तक पहुँचाने की व्यवस्था पर बात की।

हर पहलु पर कलेक्टर की पैनी नज़र –
कलेक्टर ने कार्यक्रम में शामिल होने रात्रि में पहुँचने वाले लोगों के लिए खान – पान, चिकित्सा, विश्राम जैसी सभी जानकारी देने अधिकारियों को गंभीरता बरतने के निर्देश दिये। उन्होंने लोगों के लिए पीने के पानी, भोजन की व्यवस्था, पंचर रिपेयरिंग, क्रेन व्यवस्था को प्रमुख यातायात मार्गों पर सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होंने भोजन की व्यवस्था के लिए अधिकारियों को खाद्यान्न उठाव प्रक्रिया जल्दी पूरे करने के निर्देश दिये। इस दौरान कलेक्टर ने लोगों को समय पूर्व सभास्थल तक पहुँचाने के लिए पर्याप्त इंतजाम तथा आपसी समन्वय रखने के निर्देश दिये।

डेलीगेट्स होंगे हमारे प्रमुख मेहमान-
कलेक्टर सूफिया फारूकी वली ने पंचायती राज दिवस अवसर पर पूरे देश से आ रहे लगभग् 2500 डेलीगेट्स के बारे में बताया। उन्होंने डेलीगेट्स को प्रमुख अतिथि बताते हुए उनके लिए खाने – पीने, पार्किंग की अलग से की जा रही व्यवस्थाओं पर चर्चा की।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi