हाइवा और कार में टक्कर: 6 लोगों की मौत

0
147
Hija and car collision: 6 people die

कटनी। जिले के विजयराघवगढ़ थाना के सुंदरनगर गांव के पास शनिवार शाम एक हाइवा ने सामने से आ रही एक कार को जोरदार टक्कर मार दी। घटनास्थल पर ही 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल है। हादसा हाइवा की तेज रफ्तार और गलत साइड से आने की वजह से हुआ। मृतकों में चार बच्चे भी शामिल हैं।

Hija and car collision: 6 people dieघटना के समय पन्ना निवासी पटवारी संजय पटैल अपने और पड़ोसी के परिवार के साथ ससुराल जा रहे थे। हादसे में पटवारी संजय और उसके दोनों बच्चों की मौत हो गई। ग्रामीण आक्रोशित हो गए और हाइवा में आग लगाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने ग्रामीणों को रोक दिया। ग्रामीणों के आक्रोश के मद्देनजर घटना स्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

यह है घटना
विजयराघवगढ़ में पटवारी के पद पर पदस्थ पन्ना निवासी संजय पटैल (46), अपनी पत्नी ज्योति (38), पुत्र कान्हा (4), पुत्री आशी (6) और पड़ौसी अर्चना नायक (26), उनके बेटे रिषी (7), बेटी शुभी (12) को लेकर कार में सवार होकर देवराकला अपनी ससुराल जा रहे थे। इसी दौरान देवराकला के पहले सुंदरनगर गांव के पास कटनी से विजयराघवगढ़ की ओर जा रहा एक तेज रफ्तार हाइवा क्रमांक एमपी 21 एच 2611 ने कार को टक्कर मार दी।

हादसे में संजय पटैल, उनके दोनों बच्चे, अर्चना नायक और उनके दोनों बच्चे की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि संजय पटैल की पत्नी ज्योति पटैल गंभीर रूप से घायल हो गई है। घटना के बाद हाइवा चालक फरार हो गया। हाइवा का संदीप गुप्ता के नाम पर रजिस्टेशन है। यह वाहन रेत लेने के लिए घाट जा रहा था।

ग्रामीण आक्रोशित, लगाया जाम, हाइवा को जलाने का किया प्रयास
हादसे के बाद सुंदरनगर गांव व आसपास के ग्रामीण आक्रोशित हो गए। करीब तीन सैकड़ा ग्रामीणों ने विजयराघवगढ़-कटनी मार्ग पर जाम लगा दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने हाइवा को जलाने का भी प्रयास किया। हालांकि पुलिस बल ने ग्रामीणों को समझाइश देते हुए उन्हें रोका। इस बीच ट्रक में तोड़फोड़ का भी प्रयास किया गया। करीब एक घंटे तक ग्रामीण हंगामा करते रहे। ग्रामीण फरार हुए हाइवा चालक को पकड़ने की मांग कर रहे थे।