All type of NewsFeaturedछत्तीसगढ़

लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार संवेदनशीलता के साथ प्रतिबद्ध: पैकरा

मध्यान्ह भोजन रसोईया कल्याण महासम्मेलन संपन्न

Commitment with government sensitivity to solve people's problems: Pacara

अम्बिकापुर, प्रदेश के गृह जेल एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी तथा सरगुजा जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामसेवक पैकरा आज यहां मेडिकल कॉलेज अस्पताल के समीप स्थित सेंट्रल लैब मैदान में आयोजित मध्यान्ह भोजन कल्याण महासम्मेलन में शामिल हुये। उन्होंने मुख्य अतिथि की आसंदी से महासम्मलेन को संबोधित करते हुये कहा कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की संवेदनशील सरकार लोगों की समस्याओं को बड़ी गंभीरता से लेती है और हल करने के लिए कम समय में ही ठोस निर्णय लेती है। उन्होंने कहा कि छŸासगढ़ शासन सभी वर्गो के हितों को ध्यान में रखती है आप लोग निराश न हों, धीरज रखें आपकी समस्याओं का हल धीरे-धीरे एक दिन जरूर होगा।

Commitment with government sensitivity to solve people's problems: Pacara

श्री पैकरा ने कहा कि डॉ रमन सिंह के नेतृत्व में प्रदेश में तेजी से विकास हो रहा है। आज से 14 साल पहले यहॉ कोई विकास नहीं था। दूर-दूर में स्कूल होने के कारण बालिकायें स्कूल भी नहीं जा पाती थी जिससे शिक्षा का प्रतिशत बहुत नीचे था। आज हर तीन किलोमीटर में स्कूल खुल गया है, पंचायतों में महिलायें ग्राम सभा संभाल रहीं है, राशन कार्ड शतप्रतिशत महिलाओं के नाम पर है, जनधन खाता खोल कर शासन की योजनाओं की राशि सीधे उनके खाते में जमा हो रही है। उन्होंने कहा कि पहले गरीबों को इंदिरा आवास योजना के तहत आवास स्वीकृति के लिए सरपंचों का चक्कर लगाना पड़ता था और किसी प्रकार स्वीकृत हो जाने पर आवास की पूरी राशि भी नहीं मिलती थी। आज प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हर गरीब को पक्के मकान आसानी से स्वीकृत हो रहा है तथा पूरी पारदर्शिता पूर्वक पूरी राशि सीधे उनके खाते में जमा हो जा रही है। श्री पैकरा ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ लोगों की समस्याओं का त्वरित निराकरण करने हेतु प्रतिबद्ध है।
जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के संचालक श्री अखलेश सोनी ने कहा कि आज से 4 वर्ष पूर्व केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बनी तो सबसे पहले माता बहनों को सम्मान दिलाने के लिए दिल्ली के लाल किले से स्वच्छता को प्राथमिकता देते हुए स्वच्छाता का संकल्प दिलाया। उन्होंने कहा कि माता-बहनों को शौच जाने के लिए अंधेरा होने का इंतजार करना पड़ता था लेकिन अब हर घर में शौचालय बन जाने से उनकी सम्मान की रक्षा हो रही है। श्री सोनी ने कहा कि जो गरीबी को नजदीक से देखा है वही गरीबों का दर्द समझ सकता है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी बेहद करीब से देखा है इसलिए गरीबों की बेहतरी के बारे चिंतन करते हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को धुयें से मुक्ति दिलाने के लिए सरकार उज्जवला योजना के तहत गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन दे रही है। केन्द्र एवं राज्य की सरकार सबकी मांगो को ध्यान दे रही है वैसे ही आप लोगों की मांग का भी सम्मान होगा। सम्मेलन को मोहम्मद खालिद, श्रीमती यशोदा साहू ने भी संबोधित किया।
इस अवसर पर नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष श्री जन्मेजय मिश्रा, रसोईया कल्याण के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री अजय कुमार नायक सहित अन्य पदाधिकारी तथा जिलों से आये बड़ी संख्या में मध्यान्ह भोजन रसोईया उपस्थि थे।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi