All type of NewsFeaturedजिले की खबरेसतना

चित्रकूट उपचुनाव: प्रदेशाध्यक्ष ने भाजपा की तो नेता प्रतिपक्ष ने संभाली कांग्रेस की कमान

Chitrakoot by-election: BJP leader's leader, opposition leader, takes over as Congress chief

दोनो दिग्गजों ने बैठकों व सभाओं से फूंका जीत का मंत्र

rajesh dwivedi
सतना। सियासी आंच में तप रहे सतना जिले में कांग्रेस व भाजपा ने प्रत्याशियों की घोषणा करने के बाद राजनैतिक बिसात बिछानी शुरू कर दी है। प्रत्याशी चयन के बाद अब भाजपा व कांग्रेस के दिग्गज रणनीतिकारों ने अपनी अपनी राजनैतिक गोटियां सेट करना शुरू कर दिया है।Chitrakoot by-election: BJP leader's leader, opposition leader, takes over as Congress chief प्रत्याशी का नामांकन दाखिल कराने के बाद भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नंद कुमार सिंह चौहान ने जहां भाजपा के चुनाव प्रचार व असंतुष्टों को संतुष्ट करने की कमान संभाली है , वहीं कांग्रेस की ओर से नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने कमान संभाली है। हालांकि चुनाव प्रचार के प्रथम चरण में दोनो ही दिग्गजों को बगावत के सुरों से जूझना पड़ रहा है। आगामी 9 नवंबर को मतों का ऊट किस करवट बैठेगा, यह तो वक्त के गर्भ में है, लेकिन दिग्गजों के कूछ पड?े के बाद चुनाव प्रचार अभियान रोचक होता जा रहा है।

Chitrakoot by-election: BJP leader's leader, opposition leader, takes over as Congress chiefबैठक में राहुल ने दिया एकजुटता का संदेश
नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने चुनावी अभियान में सक्रिय रूप से हिस्सा लेते हुए पार्टी प्रत्याशी व पदाधिकारियों के साथ बैठक में शामिल हुए। बैठक में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने पार्टी कार्यकतार्ओं को एकजुटता का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि गुटबाजी छोड़कर सभी कांग्रेसी मु_ीबंद होकर चुनाव प्रचार करें तभी सत्ता-संगठन को अस्त्र बनाकर चुनाव लड़ रही भाजपा के विजय रथ को रोका जा सकेगा। उन्होने पार्टी कार्यकतार्ओं से पूर्व विधायक स्व. प्रेम सिंह के सपनों का चित्रकूट बनाने का संकल्प कराते हुए कहा कि कार्यकर्ता ही हमारी रीढ़ है, अत: कार्यकतार्ओं की मंशानुरूप ही नीलांशु को पार्टी प्रत्याशी बनाया गया है। उन्होने इस दौरान कहा कि चित्रकूट उपचुनाव पर समूचे देश की आंखे लगी हुई हैं, अत: यह पार्टी की आन, बान व शान का चुनाव है, जिसकी रक्षा आपकी मदद से ही की जा सकती है। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष ने कांग्रेसियों को एकजुटता का संदेश देते हुए कहा कि अब सभी कमर कस लें और पार्टी प्रत्याशी को जिताने के लिए पूरा दम लगा दें क्योंकि चित्रकूट उपचुनाव नीलांशु नहीं बल्कि एक प्रकार से मैं लड़ रहा हूं। इस दौरान सभाओं में राज्य सरकार पर बरसे राहुल मझगवां में बैठक के पश्चात अजय सिंह राहुल ने झरी समेत विभिन्न स्थलों पर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस को हमेशा यहां के लोगों ने आशीर्वाद दिया है और हमे उमीद है कि क्षेत्र का मतदाता ठीक उसी तरह स्व. प्रेम सिंह के राजनैतिक उत्तराधिकारी नीलांशु चतुवेर्दी को भी आशीर्वाद देगा। गौरतलब है कि निधन के पूर्व विगत कुछ वर्षो से स्व. प्रेम सिंह नीलांशु को सार्वजनिक तौर पर अपना राजनैतिक उत्तराधिकारी कहा करते थे। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने उन्हें स मान देने ही यह टिकट सौंपी है। सभाओं में नेता प्रतिपक्ष भाजपा सरकार पर बरसते हुए उन जनविरोधी नीतियों को भी बताया जिनसे प्रदेश की जनता परेशान है।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi