All type of NewsFeaturedछत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री ने ब्रिसबेन में खनन तकनीक विशेषज्ञों से किया विचार-विमर्श

Chief Minister discusses with mining technology experts in Brisbane

रायपुर, मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह ने आज आस्ट्रेलिया के प्रवास के दौरान ब्रिसबेन में ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट क्वींसलैंड (टीआईक्यू) के अधिकारियों से खनन तकनीक से जुड़े विभिन्न विषयों पर विचार – विमर्श किया। डाॅ. सिंह को टीआईक्यू के खनन एवं संसाधन विभाग के श्री एंथोनी क्राइस्टेनसन एवं श्री आंद्रेई गोल्तिसिस्की ने बताया कि क्वींसलैंड में कोयला समेत अनेक खनिजों के भंडार हैं, जिनका खनन किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने टीआईक्यू से बैठक में कहा कि खनन तकनीक, खनन सुरक्षा, कोल बेनिफिशिएसन एंड माइनिंग लाॅजिस्टिक सेक्टर में छत्तीसगढ़ और आॅस्ट्रेलिया के तकनीकी विशेषज्ञों के बीच सहयोग की अपार संभावनाएं हैं।

Chief Minister discusses with mining technology experts in Brisbaneमुख्यमंत्री ने आस्ट्रेलिया-इंडिया बिजनेस काउंसिल क्वींसलैंड के प्रेसिडेंट श्री निक सेनापति से भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने उन्हें छत्तीसगढ़ की क्षमताओं और संसाधनों के बारे में बताया तथा उन अवसरों के बारे में चर्चा की जिसमें छत्तीसगढ़ और क्वींसलैंड सहयोग कर सकें। मुख्यमंत्री ने श्री सेनापति से कहा कि वे छत्तीसगढ़ की माइनिंग कंपनियों के साथ जुड़ें और प्रदेश की यात्रा कर इन कंपनियों को अपने अनुभवों का लाभ देवें।

Chief Minister discusses with mining technology experts in Brisbaneबिस्बेन में मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने मिक्कालाफ राबर्ट्सन के चेयरमेन आफ पार्टनर्स श्री डोमिनिक मेकगैन और रिसोर्सेस एंड रिन्यूवेबल ग्रुप के स्ट्रेटेजिक एडवाइजर श्री मिशेल रोशे से भी मुलाकात की। मुख्यमंत्री के साथ इस मौके पर उनके प्रमुख सचिव श्री अमन कुमार सिंह, उद्योग विभाग के सचिव डाॅ. कमलप्रीत सिंह एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi