All type of NewsFeaturedजिले की खबरेभोपाल

राज्यसभा सीटों के लिए भाजपा -कांग्रेस ने किया नामांकन

भाजपा से थावरचंद,धर्मेद्र प्रधान, अजय सिंह, कैलाश सोनी, कांग्रेस से राजमणि पटेल प्रत्याशी

BJP-Congress nomination for Rajya Sabha seatsdharmendra pradhan
BJP-Congress nomination for Rajya Sabha seats
dharmendra pradhan
BJP-Congress nomination for Rajya Sabha seats
Thawar_Chand_Gehlot
BJP-Congress nomination for Rajya Sabha seats
kailash soni
BJP-Congress nomination for Rajya Sabha seats
rajmani patel

भोपाल। राज्यसभा के लिए भाजपा के चारों प्रत्याशी थावरचंद्र गहलोत, धर्मेन्द्र प्रधान, अजय प्रताप सिंह और कैलाश सोनी ने विधानसभा पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया । वहीं कांग्रेस के राजमणि पटेल ने भी अपना नामांकन दाखिल किया है। बता दें कि सोमवार को राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करने का अंतिम दिवस था।

इससे पहले भाजपा के सभी प्रत्याशी भाजपा कार्यालय पर पार्टी संस्थापकों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और पंडित दीनदयाल के जयकारे लगाए। गौरतलब है कि यहां सीएम के भी जयकारे लगे। भाजपा उम्मीदवारों द्धारा विधानसभा नामांकन जमा करते समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान और संगठन महामंत्री सुहास भगत भी मौजूद रहे।

सीएम ने की सभी की तारीफ
बीजेपी के चारों प्रत्यशियों द्वारा राज्यसभा के लिए नामांकन भरे जाने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभ प्रत्याशियों की तारीफ कीे । उन्होंने कहा है कि धमेंद्र प्रधान मप्र से राजसभा जायँगे ये गर्व की बात हैे अपनी नेतृत्व क्षमता से प्रदेश का विकास करेंगे केन्दीय मंत्री थावरचंद गहलोत को जो भी जिम्मेदारी मिली उसे पूरी ईमानदारी से निभायो और कैलाश सोनी के रूप में एक आदर्श राजनेता राजसभा जाएंगे अजय प्रताप सिंह ने युवा मोर्चा में रहते हुए पार्टी के विकास में अहम भूमिका निभाई, पार्टी में उन्हें जो भी काम दिया उन्होंने पूरी निष्ठा के साथ उसे पूरा किया हैे ।

राजमणि ने भी किया दाखिल

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी की सहमति पर मध्यप्रदेश से राज्यसभा सदस्य के लिए कांग्रेस के पूर्व मंत्री राजमणि पटेल को सर्वसम्मति से चुना गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजयसिंह ने विधायकगण सर्वश्री डॉ. गोविंदसिंह, रामनिवास रावत, शैलेन्द्र पटेल, जयवर्धनसिंह, रजनीश सिंह, कमलेश्वर पटेल एवं वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में मप्र विधानसभा पहुंचकर राजमणि पटेल का नामांकन पत्र दाखिल कराया।
इस अवसर पर उपाध्यक्ष राजेन्द्रसिंह, प्रदेश कांग्रेस के संगठन प्रभारी महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी, महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती

मांडवी चौहान,महामंत्रीगण श्रीमती सविता दीवान, वीरसिंह यादव एवं अजय चौरे, मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा, मप्र कांग्रेस विधि विभाग के अध्यक्ष अजय गुप्ता, प्रवक्ता रवि सक्सेना, जे.पी. धनोपिया, श्रीमती विभा पटेल, दुर्गेश शर्मा आदि कांग्रेस पदाधिकारी उपस्थित थे।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi