All type of NewsFeaturedजिले की खबरेभोपाल

मुख्यमंत्री फसलों का उचित दाम दिलानें की तारीख घोषित करें: अरुण यादव

मुख्यमंत्री फसलों का उचित दाम दिलानें की तारीख घोषित करें: अरुण यादव

Arun Yadav: Electricity killers to benefit Andani-Ambani

जो 14 सालों से किसानों को फसलों का उचित दाम नहीं दिला सके वे अब कैसा कौनसा दाम दिला पाएंगें

भोपाल । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अरुण यादव ने राजधानी भोपाल के जम्बूरी मैदान में सरकारी करोड़ों रूपये बर्बाद करने के बाद संपन्न फ्लॉप किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह द्वारा किसानों की कर्ज माफी को लेकर सीधे की गयी मनाही और उन्हें उनकी फसलों का उचित दाम दिलाने की गयी घोषणा पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि जो मुख्यमंत्री पिछले 14 सालों से स्वयं को किसानपुत्र बताते हुए किसानों को लेकर एक घोषणा भी पूरी नही कर पाए वे अब उन्हें कैसा और कौनसा उचित दाम दिला पाएंगें? मुख्यमंत्री को अपनी इस घोषणा को पूर्ण करने के लिए तारीख भी घोषित करनी चाहिए। श्री यादव ने इस सम्मेलन में पिछले 14 सालों में आत्महत्या करने वाले 30 हजार किसानों, मंदसौर में अपनी उपज का उचित दाम मांगने वाले पुलिस की गोली से शहीद हुए 7 किसानों के लिए संवेदना का एक भी शब्द नही कहने को लेकर भी मुख्यमंत्री की आलोचना की है।

Arun Yadav: Electricity killers to benefit Andani-Ambaniश्री यादव ने कहा कि आखिरकार क्या कारण है कि पूरे देश-प्रदेश के पेट की भूख मिटाने वाला किसान बर्बादी के कगार पर है और प्रदेश के मुखिया श्री शिवराज सिंह चैहान अपनी प्रचार की भूख मिटाने के लिए कर्ज में डूबे प्रदेश में किसानों के आंसू पोंछने की बजाय सरकारी कोष की बर्बादी कर रहे हैं!

श्री यादव ने आज संपन्न फ्लाॅप किसान सम्मेलन को लेकर मुख्यमंत्री से जानना चाहा है कि इस बहुप्रचारित आयोजन में किसानों के हित हेतु संरक्षित सरकार के किस किस मद से कितना कितना खर्च हुआ, उससे किसानों का क्या भला हुआ और सम्मेलन में भाग लेने हेतु 2 लाख किसानों की घोषणा व व्यवस्थाओं के बावजूद भी मात्र 10 से 15 हजार लोगों की उपस्थिथि जिनमें भाजपा कार्यकर्ता और नगर निगम के कर्मचारी शामिल थे, क्यों और किसलिए रही, सार्वजनिक होना चाहिए ?

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi