All type of NewsFeaturedजिले की खबरेमुरैना

गरीबों की भूख मिटाती एक अनोखी मुहिम रोटी बैंक

गरीबों की भूख मिटाती एक अनोखी मुहिम रोटी बैंक

A unique campaign for reducing the hunger of the poor

awdhesh dandotia
मुरैना। मनी बैंक, आई बैंक और ब्लड बैंक के बारे में तो सभी जानते हंैं लेकिन क्या आपने कभी रोटी बैंक के बारे में सुना है। शायद नहीं। लेकिन मध्य प्रदेश के मुरैना में एक अनोखा रोटी बैंक भी है। ये अनोखा बैंक गरीबों को भोजन वितरित करता है, ये रोटी बैंक सोसाइटी ऑफ नोबल फ्रेंड्स से जुडे समाजसेवियों ने शुरू किया है।

A unique campaign for reducing the hunger of the poorहां पर खाना जमा करने की एक अनोखी मुहिम चलाई जा रही है जिसमे स्थानीय लोग हर रविवार अपने घर से रोटी, सब्जी और अचार लेकर आते हंै और एक गत्ते के डिब्बे में रख देते हैं और बाद में यह खाना जरूरतमंद लोगों के बीच बांट दिया जाता है। यहाँ कोई भी आदमी आकर रोटी और सब्जी दे सकता है। इस बैंक मे खाने पीने की चीजों के अलावा कुछ नहीं लिया जाता है। सोसाइटी ऑफ नोबल फ्रेंड्स से जुडे किशोरों ने रविवार को रेलवे स्टेशन पर गरीबों को रोटी सब्जी वितरित की।

इस अनोखी मुहिम की शुरुआत किसी कंपनी ने नहीं बल्कि सोसाइटी ऑफ नोबल फ्रेंड्स से जुडे बच्चों ने की। इसकी एक ओर खास बात यह है कि यहाँ किसी से भी किसी तरह की आर्थिक मदद नहीं ली जाती। हर आदमी सिर्फ अपने घर से रोटी सब्जी लेकर लाए, ताकि गुणवत्ता में किसी तरह की कमी न हो। मुहिम में सोसाइटी ऑफ नोबल फ्रेंड्स के संरक्षक तेजिंद्र खेडा , अध्यक्ष रोबिन जैन, उपाध्यक्ष तनुज जैन, सचिव विक्की बसल एवं सदस्य पुनीत बंसल, रजत मंगल, निखिल बंसल, सोहिल खान, अभिजीत सिकरवार, गौतम गुप्ता कमल जैन, आकाश गुप्ता, मोहित गोयल, अमन, पीयुष आदि सदस्य उपथित रहे।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi