जिले की खबरेबड़वानी

554 मतदान दल में गठित 2216 कर्मी हुए प्रशिक्षित

praveen soni

बड़वानी /विधानसभा निर्वाचन के दौरान विधानसभा बड़वानी एवं राजपुर के मतदान केन्द्रो पर जाने वाले मतदान दलो का प्रशिक्षण रविवार को बड़वानी एवं राजपुर में आयोजित किया गया। दोनो स्थानो पर हुए इस प्रशिक्षण में रिजर्व दल सहित 554 दलो को ईवीएम की अंतिम सीलिंग के पूर्व करके दिखाये जाने वाले मॉक पोल की सैद्धांतिक व प्रेक्टिकल करवाकर जानकारी दी गई। वही मतदान केन्द्र के अंदर तथा बाहर 100 मीटर, 200 मीटर की दूरी पर की जाने वाली व्यवस्थाओ के बारे में भी मास्टर ट्रेनर्स ने मतदान पार्टियो को विस्तृत जानकारी दी व उनके प्रश्नो का समाधान भी किया। वही कम्युनिकेशन प्लान के टेªनर्स ने पीठासीन अधिकारियो को मतदान के एक दिन पूर्व व मतदान के दिन किये जाने वाले एसएमएस के बारे में विस्तार से बताया।
बड़वानी के शहीद भीमा नायक महाविद्यालय में विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र बड़वानी के 251 मतदान केन्द्रो पर रिजर्व सहित लगने वाले 276 मतदान पार्टियो के 1104 कर्मियो को तथा राजपुर के 253 मतदान केन्द्रो पर रिजर्व सहित लगने वाले 278 मतदान पार्टियो को 1112 कर्मियो को प्रशिक्षित किया गया।
कर्मियो ने उत्साह से डाला डाकमत पत्र
बड़वानी एवं राजपुर में आयोजित इस प्रशिक्षण में भाग लेने वाले कर्मियो को उनके द्वारा भरे गए फार्म नम्बर 12 के आधार पर डाकमत पत्र का भी वितरण किया गया। इस डाकमत पत्र का उपयोग कर, कर्मियो ने मौके पर ही उपलब्ध कराई गई मतपेटियो में इन्हे डाला। जिन कर्मियो ने अपने डाकमत पत्र का उपयोग आज नही किया है वे इन डाकमतपत्रो पर अपने मत अंकित कर इन्हे रिटर्निंग अधिकारियो के कार्यालय में रखी गई डाकमत पेटी में 06 दिसम्बर तक डाल सकते है। साथ ही कर्मी इन डाक मतपत्रो को पोस्ट ऑफिस के लेटर बाक्स में भी डाल सकते है।
आज सेंधवा एवं पानसेमल में होगा प्रशिक्षण
विधानसभा सेंधवा के 249 मतदान केन्द्रो पर रिजर्व सहित लगने वाले 274 मतदान पार्टियो के 1096 कर्मियो का तथा विधानसभा पानसेमल के 227 मतदान केन्द्रो पर रिजर्व सहति लगने वाले 250 मतदान पार्टियो के 1000 कर्मियो का प्रशिक्षण आज सोमवार को प्रातः 10.30 से शाम 5.30 तक शासकीय बालक उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सेंधवा एवं शासकीय बालक उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पानसेमल में आयोजित किया जायेगा। इस प्रशिक्षण के दौरान भी मतदान पार्टियो के कर्मियो को अपने डाक मतपत्र का उपयोग कर मतपेटियो में डालने की सुविधा उपलब्ध रहेगी।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi