चीतल शिकार के आरोप में 4 ग्रामीण गिरफ्तार

0
290

चीतल शिकार के आरोप में 4 ग्रामीण गिरफ्तार
चीतल के पैर, सिंग, चमड़ा एवं फंदा बरामद
Syed Javed Ali

मंडला – कान्हा टाईगर रिजर्व की टीम ने शिकार के आरोप में 4 ग्रामीणों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है। आरोपियों के पास से शिकार की सामग्री भी बरामद की गई है। घटना के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के मुताबिक पार्क प्रबंधन को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुर्ह कि ग्राम बटवार में वन्यप्राणी चीतल का शिकार हुआ है। सूचना प्राप्त होते ही परिक्षेत्र अधिकारी खटिया के द्वारा टीम गठित कर ग्राम बटवार जाकर दबिश दी गई।

IMG-20171110-WA0011

दबिश के दौरान 4 आरोपी लामू सिंह वल्द फगनू गोंड़, मनोज कुमार वल्द लामूसिंह गोंड़, सुखदेव वल्द कमलसिंह गोंड़ एवं संतोष वल्द साधूसिंह गोंड़ द्वारा बताया गया कि उन्होने ने अपनी बाड़ी में फंदा लगाकर चीतल का शिकार किया था। आरोपियों की निशानदेही पर चीतल के पैर, सिंग, चमड़ा एवं फंदा जप्त कर आरोपियों को वन्यप्राणी (संरक्षण) अधिनियम 1972 की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर आरोपियों को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहाॅ से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया।

इस कार्यवाही में जितेन्द्र अवासे परिक्षेत्र अधिकारी खटिया, ज्ञानीलाल मरावी परिक्षेत्र सहायक खटिया, सतीष कुमार पटेल वनरक्षक, रामगणेष पटेल वनरक्षक, श्यामलाल धुर्वे वनरक्षक, देवेन्द्र कुमार तिवारी वनरक्षक टाईगर प्रोटेक्षन फोर्स एवं परिक्षेत्र का अन्य स्टाफ शामिल था।