All type of NewsFeaturedउज्जैनजिले की खबरे

पेट्रोल पंप चोकीदार को बंधक बना 3 लाख से अधिक की लूट

brijesh parmar
उज्जैन। भैरवगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम नईखेड़ी में गुरुवार रात करीब डेढ़ बजे चार नकाबपोश बदमाशों ने नेमी किसान सेवा केंद्र पेट्रोल पंप के चौकीदार और उसके परिवार को बंधक बनाया और पंप कार्यालय का ताला तोड़ 1.80 लाख रुपए लूट लिए। इसके बाद चौकीदार के घर और किराना दुकान से भी रुपए लूटकर ले गए। चौकीदार की पत्नी के गहने भी उतरवाकर ले गए। रात करीब ढाई बजे चौकीदार ने पंप मालिक को सूचना दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

भैरवगढ़ प्रभारी एसआई रामगोपाल वर्मा ने बताया नईखेड़ी स्थित रेलवे क्रॉसिंग के समीप मुसद्दीपुरा निवासी जीवनकुमार जैन का किसान सेवा केंद्र पेट्रोल पंप है। मोहनलाल पिता बगदीराम बागवान (70) चौकीदार है। गुरुवार रात करीब डेढ़ बजे पंप पर सोया हुआ था।कुत्तों के भोंकने की आवाज सुनकर वह पंप से बाहर आया, तभी पेड़ की आड़ में छिपे चार नकाबपोश बदमाशों ने उसे पकड़ लिया और उसका मुंह दबाकर चाकू दिखाकर जेब से मोबाइल व 500 रुपए निकाल लिए। चौकीदार को पकड़कर एक बदमाश खड़ा हो गया। तीन बदमाश पंप के कार्यालय का ताला तोड़कर अंदर घुसे और अलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखे 1.80 लाख रुपए निकाल लिए।पंप पर लूट के बाद बदमाश चौकीदार मोहनलाल को लेकर उसके कमरे में ले गए। चौकीदार से आवाज लगवाकर उसे पुत्र किशोर से कमरे का दरवाजा खुलवाया। जैसे ही दरवाजा खुला बदमाशों ने किशोर व चौकीदार से मारपीट शुरू कर दी। इससे कमरे में सो रहे किशोर के पुत्र हेमंत व कपिल रोने लगे। इससे डरकर बदमाशों ने दोनों को मारना बंद किया और बच्चों को चुप करने को कहा।

इसके बाद कमरे में रखी पलंग पेटी, अलमारी व पेटी का सामान बिखेर दिया। अलमारी में रखे 5 हजार रुपए निकाल लिए। किशोर का मोबाइल लेकर सभी को कमरे में बंद कर बाहर से दरवाजा लगा दिया। पंप के समीप ही चौकीदार की पत्नी शैतानबाई (60) किराना व चाय दुकान संचालित करती है। चौकीदार व पुत्र को कमरे में बंद करने के बाद शैतानबाई से दुकान का दरवाजा खुलवाया।इसके बाद उसे चाकू दिखाकर कान की बालियां निकाल ली। पैर में चांदी के कड़े भी उतरवा लिए। बदमाशों ने दुकान में रखी पेटी से 14 हजार व गल्ले से करीब 5 हजार रुपए निकाल लिए। दुकान में रखे 2 हजार रुपए कीमत के सिगरेट व पाउच भी उठा लिए। फ्रीज में रखी कोल्ड्रिंक की बोतल निकाली और आधी पीकर दुकान के बाहर रख गए। पंप रात करीब 10 बजे बंद हो जाता है। इसके बाद ग्रामीणों को पेट्रोल नहीं मिलता। इस कारण शैतानबाई अपनी दुकान पर पेट्रोल भी विक्रय करती है। बदमाशों ने दुकान में रखी 10 लीटर पेट्रोल की कैन भी ले ली। बाद में खाली कैन पंप से थोड़ी दूरी पर कुएं के समीप खाली पड़ी मिली। वारदात में पुलिस के हाथ कुछ सुराग लगे हैं।

ajay dwivedi
the authorajay dwivedi