शादी करानेवाली वेबसाइट के जरिए पाकिस्तान ने रची नई साजिश

मुंबई
पाकिस्तान की तरफ से भारत की जासूसी के तमाम हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। अब एक नए तरह की साजिश रची जा रही है, जिसके तहत पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ‘आईएसआई’ के इशारे पर भारतीय लड़कियों को शादी के लिए फंसाया जा रहा है। यह सब हो रहा है मेट्रीमॉनियल साइट्स की फर्जी प्रोफाइल के जरिए।

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक, होता यों है कि पाकिस्तानी ‘लड़के’ भारतीय लड़कियों को प्यार के जाल में फंसाकर उन्हें पाकिस्तान ले जाते हैं और फिर उनसे भारत विरोधी गतिविधियां जबरदस्ती करवाते हैं। खूबसूरत दिखने वाले लड़कों का भारतीय मेट्रीमोनियल साइट्स पर फर्जी अकाउंट खोला जाता है। फिर भारतीय लड़कियों को फंसाकर पाकिस्तान  लाने की साजिश रची जाती है। पाकिस्तान में एक बार आ जाने पर वहां से बाहर निकलना लड़कियों के लिए असंभव सा हो जाता है। इसका एक उदाहरण अंधेरी के चार बंगला जैसे पॉश इलाके में देखने को मिला। प्रिया (बदला हुआ नाम) ऐसे ही एक गिरोह के झांसे में आ गई। प्रिया मुंबई के एक नामचीन फाइव स्टार होटल में काम करती है।

कैसे हुआ खुलासा
बातचीत के दौरान एक दिन प्रिया ने लड़के की तरफ से वाट्सऐप + पर भेजी गई तस्वीरों को गौर से देखा। तस्वीर में एक नंबर नजर आया, जो फोटोशूट करने वाले किसी स्टूडियो का था। प्रिया ने उस नंबर पर कॉल किया, तो स्टूडियो वाले ने बताया कि यह लंदन का नहीं, पाकिस्तान का स्टूडियो है, जहां तस्वीरें शूट की गई हैं। संबंधित युवक भारतीय नहीं, बल्कि पाकिस्तानी है। पाकिस्तानी नागरिक सुनकर प्रिया सकते में आ गई और उसने थोड़ी और तहकीकात की। पता चला कि वह युवक भारतीय नहीं, बल्कि पाकिस्तानी नागरिक है, जो शादी करके उसे पहले लंदन और फिर वहां से पाकिस्तान ले जाना चाहता था। सामने वाले कि मंशा समझकर प्रिया डर गई, लेकिन उसकी आंखें खुल गईं। इसके बाद प्रिया ने शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया।

खुफिया एजेंसियां भी कर रही हैं जांच
भारतीय खुफिया एजेंसियां भी इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं। एजेंसी इस बात की जांच कर रही है कि कहीं प्रिया को फंसाने की साजिश को अंजाम देने वाला व्यक्ति भी उस ‘आईएसआई’ ग्रुप से संबंधित तो नहीं है, जो भारत में पिछले दिनों शादी का झांसा देकर लड़कियों को बहला-फुसला कर खाड़ी देश होते हुए पाकिस्तान लेकर जाता था और वहां आतंकी गतिविधियों में शामिल करवाता था।

जान से मारने की धमकी
प्रिया ने जब पाकिस्तानी युवक की असलियत को समझने के बाद शादी के प्रस्ताव ठुकरा दिया, तो उसने प्रिया को जान से मारने की धमकी दी। इससे प्रिया और भी डर गई और डरी-सहमी प्रिया ने वर्सोवा पुलिस का रूख किया। प्रिया की आपबीती सुनकर वर्सोवा पुलिस प्रिया की शिकायत दर्ज कर मामले की जांच में जुट गई है।